उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जी-20 सम्मेलन की सफलता के लिए दौड़ा बनारस, सड़कों पर दिखा कुछ ऐसा नजारा

By

Published : Jan 21, 2023, 9:22 PM IST

वाराणसी में जी-20 सम्मेलन की बैठक आयोजित होने जा रही है. इस बैठक को सफल बनाने और लोगों को जागरूक करने के लिए जी-20 दौड़ का बनारस में आयोजन किया गया. जिसमें शहर की डीएम सहित कई अधिकारियों और स्कूल संस्थाओं के लोगों ने हिस्सा लिया.

जी-20 सम्मेलन की सफलता
जी-20 सम्मेलन की सफलता

जी-20 सम्मेलन की सफलता के लिए दौड़ा बनारस

वाराणसी:जी-20 देशों की मेजबानी के लिए भारत पूरी तरह से तैयार हो रहा है. उत्तर प्रदेश के लखनऊ वाराणसी, आगरा समेत देश के कई शहरों में जी-20 की बैठक में होनी है. वाराणसी में अभी अप्रैल और अगस्त के महीने में कुल छह अलग-अलग बैठक होनी है. जिसे लेकर शहर में जागरूकता के तमाम प्रयास हो रहे हैं. इसे लेकर आज प्रदेश के कई हिस्सों में जी-20 दौड़ का आयोजन किया गया है. जिसमें वाराणसी में भी बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया. वाराणसी के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर से आयोजित दौड़ में जिलाधिकारी समेत कई अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया.

दरअसल, वाराणसी में होने वाली जी-20 सम्मेलन की बैठक को लेकर अब लगातार कार्यक्रम शुरू होने जा रहे हैं. इस बारे में जिलाधिकारी वाराणसी यस राजलिंगम ने बताया कि बनारस शहर में होने वाली बैठक से पहले पूरे बनारस को चमकाने की कवायद की जाएगी. इसे लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए तरह-तरह के कार्यक्रमों का आयोजन होना है. जिसकी शुरुआत शनिवार को G-20 दौड़ के रूप में की गई है. आज वाराणसी के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर से भारत माता मंदिर तक दौड़ का आयोजन किया गया है. जिसके जरिए लोगों को इस आयोजन से जुड़कर अपने देश की आन बान शान में हो रहे इस कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की जाएगी.

शहर साफ सुथरा रहे और सभी लोगों का सहयोग रहे. इस दौड़ के माध्यम से इन कार्यक्रमों के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा. जिलाधिकारी वाराणसी का कहना है कि एयरपोर्ट से लेकर गंगा घाट तक विश्वनाथ मंदिर से लेकर सड़कों तक हर तरफ इस बदलाव की बयार देखने को मिलेगी. तमाम बदलावों के साथ दीवारों पर पेंटिंग साफ-सफाई, स्ट्रीट लाइट की बेहतर व्यवस्था अच्छी सड़कें और शहर का एक बदलाव हुआ रूप इस सम्मेलन से पहले शहर के लोगों को देखने को मिलेगा. हमारी जिम्मेदारी यही है कि हम लोगों को जागरुक करते हुए शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखें. ताकि यहां आने वाले मेहमान एक अच्छा संदेश लेकर जाए.

यह भी पढ़ें: Global Investment Summit in UP : डिप्टी सीएम ने कहा भारत को विश्व गुरु बनाने की राह पर चल रहा उत्तर प्रदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details