उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संविदा बिजली कर्मी की मौत मामले में JE निलंबित, दो अधिकारियों को नोटिस

By

Published : Feb 8, 2021, 10:12 PM IST

वाराणसी में संविदाकर्मी की मौत के बाद जेई पर कार्रवाई की गई है. जेई को सस्पेंड कर दिया गया है. जबकि सडीओ और अधीक्षण अभियंता प्रथम को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

varanasi
वाराणसी में जेई सस्पेंड

वाराणसी: संविदा बिजली कर्मी रोहित बिंद की मौत के बाद जेई पर कार्रवाई की गई है. ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के नाराजगी के बाद सोमवार को जेई को निलंबित कर दिया गया. जबकि एसडीओ और अधीक्षण अभियंता प्रथम को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

बिजली कर्मी की मौत का मामला
नगर निगम उपकेंद्र के सामने शनिवार को हाईटेंशन पोल पर काम कर रहे संविदाकर्मी रोहित बिंद की मौत को लेकर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ने इसे पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की बड़ी लापरवाही मानी है. संंविदा लाइनमैन के मौत के मामले में जेई ललित मोहन चतुर्वेदी को प्रबंध निदेशक डॉ. सरोज कुमार ने सस्पेंड कर दिया है. वहीं एसडीओ और अधीक्षण अभियंता प्रथम को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. बिना सेफ्टी किट पहने लाइन बनाने के दौरान संविदा बिजलीकर्मी रोहित के मौत का कारण जानने के लिए अब जांच शुरू हो गई है.

जेई पर कार्रवाई के बाद बैठक
दूसरी तरफ संविदा कर्मी के मौत के मामले में जेई के निलंबन से अधिकारी और कर्मचारी नाराज हैं. नगर निगम स्थित विद्युत उपकेंद्र पर अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच बैठक हुई. जिसको लेकर बताया जा रहा है की जेई के खिलाफ कार्रवाई को लेकर विरोध हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details