उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आकांक्षा दुबे प्रकरण में आरोपी समर सिंह का सपा कनेक्शन, अखिलेश यादव और शिवपाल के साथ खिंचवाई थी तस्वीर

By

Published : Apr 6, 2023, 5:06 PM IST

वाराणसी में भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की मौत के मामले की जांच जारी है. मामले में भोजपुरी सिंगर समर सिंह आरोपी है. आकांक्षा दुबे की मां ने समाजवादी पार्टी पर समर सिंह को संरक्षण देने का आरोप लगाया है.

फिल्म एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे की मां ने सीएम से न्याय की गुहार लगाई है.
फिल्म एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे की मां ने सीएम से न्याय की गुहार लगाई है.

फिल्म एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे की मां ने सीएम से न्याय की गुहार लगाई है.

वाराणसी : भोजपुरी फिल्म एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे की मौत मामले को लेकर अब आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो चुका है. समर सिंह के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. वहीं भोजपुरी गायक का सपा कनेक्शन भी सामने आया है. समर सिंह खुद को शुरू से ही समाजवादी पार्टी से जुड़ा बताता रहा है. समर सिंह के सोशल मीडिया प्रोफाइल पर समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ ही कई तस्वीरें हैं. इन सब के बीच गुरुवार काे आकांक्षा दुबे की मां मधु दुबे ने एक वीडियो भी जारी किया. इसमें वह समर सिंह की गिरफ्तारी न होने के लिए समाजवादी पार्टी के बड़े नेताओं को जिम्मेदार ठहराते हुई नजर आ रहीं हैं.

दरअसल आकांक्षा दुबे मामले में आरोपी भोजपुरी सिंगर समर सिंह को समाजवादी पार्टी का काफी करीबी माना जाता रहा है. उसने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर होली के दौरान समाजवादी पार्टी के ऊपर एक भोजपुरी गीत को लॉन्च करते हुए गाना और पोस्टर भी जारी किया था. इन सबके बीच इस वक्त एक तस्वीर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इसमें समर सिंह समाजवादी पार्टी नेता और सपा मुखिया अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव का पैर छूता हुआ दिखाई दे रहा है.

इस तस्वीर के अलावा समर सिंह और अखिलेश यादव की भी एक तस्वीर आरोपी के सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड है. समर सिंह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहता था. उसने अपने सोशल मीडिया पर समाजवादी पार्टी से जुड़े कई कार्यक्रमों की तस्वीरें और वीडियो भी अपलोड कर रखे हैं. आकांक्षा दुबे की मां मधु दुबे ने गुरुवार को आरोप लगाते हुए एक वीडियो जारी किया है. इसमें वह कह रहीं हैं कि समर की गिरफ्तारी उसके राजनीतिक पकड़ के कारण नहीं हो पा रही है.

मधु दुबे का कहना है कि समर के समाजवादी पार्टी के कई बड़े नेताओं के साथ संबंध हैं. यही वजह है कि सपा के लोग उसे बचाने में जुटे हुए हैं. लिहाजा उन्हें केवल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भरोसा है, मैं उनसे हाथ जोड़कर अपील करती हूं कि मेरी बेटी को न्याय दिलवाने में वह मदद करें. समर सिंह की गिरफ्तारी हो, ताकि मेरी बेटी को न्याय मिल सके.

इस मामले में मधु दुबे के वकील शशांक शेखर त्रिपाठी ने न्यायालय का भी दरवाजा खटखटाया है. वकील का आरोप है कि मधु दुबे की मां से 27 मार्च को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाकर पुलिस वालों ने तहरीर लिखवाई थी. जबकि मधु दुबे ने बेटी के शारीरिक शोषण, अश्लील वीडियो और फोटो को वायरल करने की धमकी देना आदि के भी आरोप लगाए थे. हल्की धाराएं लगाकर समर सिंह को बचाने की कोशिश की गई है. अजीत यादव नाम के एक सोशल मीडिया अकाउंट से समर सिंह की समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल के साथ की तस्वीरें भी 2 दिन पहले वायरल की गईं हैं. इससे जाहिर है कि पुलिस समर सिंह के दबाव में है. एडवोकेट की तरफ से न्यायालय में विवेचना अधिकारी को तलब कर संबंधित मामले में हस्तक्षेप करने की अपील भी की गई है.

यह भी पढ़ें :गायक समर सिंह नहीं भाग पाएगा विदेश, लुकआउट नोटिस जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details