उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हिस्ट्रीशीटर चढ़ा पुलिस के हत्थे, पूर्व प्रधान की गोली मारकर की थी हत्या

By

Published : Apr 15, 2021, 5:42 PM IST

वाराणसी जिले के बड़ागांव थाने की पुलिस ने एक हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया है. कुछ दिनों पहले बड़ागांव थाना क्षेत्र अंतर्गत पूर्व ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

इनामी अपराधी चढ़ा पुलिस के हत्थे
इनामी अपराधी चढ़ा पुलिस के हत्थे

वाराणसी :जिले के बड़ागांव थाने की पुलिस ने एक हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया है. 10 अप्रैल को बड़ागांव थाना क्षेत्र अंतर्गत पूर्व ग्राम प्रधान विजेंद्र यादव उर्फ पप्पू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मृतक के चचेरे भाई जयप्रकाश यादव की तहरीर के आधार पर थाना बड़ागांव पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था.

एसपी ने दी जानकारी

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अमित वर्मा ने बताया कि अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया था. क्षेत्राधिकारी बड़ागांव के निकट पर्यवेक्षण में थाना अध्यक्ष बड़ागांव के नेतृत्व में पुलिस ने टीम गठित की थी. 14 अप्रैल को अनिल यादव उर्फ भूसी को फतेहपुर मोड़ के पास से गिरफ्तार कर उसके कब्जे से घटना में प्रयोग एक देसी पिस्टल, एक कारतूस, एक खोखा कारतूस और एक बाइक बरामद की गई है. पकड़े गए अभियुक्त के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

जमीन की रंजिश में की थी हत्या

एसपी ग्रामीण अमित वर्मा ने बताया कि जब पुलिस ने अनिल यादव से पूछताछ की तो उसने बताया कि विजेंद्र यादव उर्फ पप्पू ने मुरारी यादव की 5 बीघा जमीन रजिस्ट्री करा ली थी. उस खेत को अनिल यादव लेना चाहता था. इस बात को लेकर वह पप्पू यादव से रंजिश रखता था. 10 अप्रैल की शाम करीब 8 बजे अभियुक्त ने अपने विश्वास में लेकर पप्पू प्रधान को फोन करके ढोलबजवा सैरा मोड़ के पास बुलाया. जैसे ही पप्पू प्रधान वहां पहुंचा अनिल यादव ने अपनी मौसी के लड़के संतोष यादव के साथ मिलकर पप्पू यादव को 8 राउंड गोली मारी और संतोष यादव के साथ भाग गया था.

इसे भी पढ़ें-बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की हकीकत : आज भी कोख में मरने को मजबूर हैं बेटियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details