उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ज्ञानवापी मामला: कमीशन की कार्रवाई से पहले दोनों पक्षकारों के साथ जिला प्रशासन की बैठक

By

Published : May 13, 2022, 2:18 PM IST

वाराणसी में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस-प्रशासन अलर्ट पर है. शुक्रवार को जिला अधिकारी ने हिंदू और मुस्लिम पक्षकारों के साथ कार्यालय पर बैठक की. शनिवार को ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी प्रकरण को लेकर सर्वे की कार्रवाई होगी.

ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी प्रकरण
ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी प्रकरण

वाराणसी: ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी प्रकरण को लेकर सर्वे की कार्रवाई शनिवार को होगी. इसके लिए कोर्ट के आदेश पर 3 वकील कमिश्नर नियुक्त किए गए है. जिला अधिकारी ने हिंदू और मुस्लिम पक्षकारों के साथ कार्यालय पर बैठक की. इसमें ज्ञानवापी सर्वे की प्लानिंग पर चर्चा की गई. जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने दोनों पक्षों से शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की. उन्होंने कहा कि शहर में शांति और अमन-चैन के साथ इस कार्रवाई को पूरा किया जाए.

ज्ञानवापी मामले को लेकर मुस्तैद पुलिस

इस मामले में गुरुवार को कोर्ट का आदेश आया था. उसके बाद जिला जज ने अपनी सुरक्षा को लेकर उठाए गए. तभी शहर के हालात को लेकर लगातार जिला प्रशासन और पुलिस मंथन कर रहा है. इस प्रकरण में फैसला सुनाने वाले सिविल जज सीनियर डिवीजन रवि कुमार दिवाकर ने अपने और परिजनों की सुरक्षा की चिंता जाहिर की थी. उसके बाद शहर में अमन-चैन को कायम रखना पुलिस के लिए एक बड़ा चैलेंज होगा.
यह भी पढ़ें: ज्ञानवापी सर्वे आदेश: जज ने कहा- खौफ का माहौल बनाया गया, मेरे परिवार को सुरक्षा की चिंता

कमीशन की कार्रवाई से पहले शुक्रवार को जिलाधिकारी ने पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में बैठक की. अंजुमन इंतजामियां मसाजिद और हिंदू पक्षकारों की तरफ से वादी और वकीलों ने सर्वे को लेकर बात-चीत की. जिला अधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि शनिवार को कमीशन की कार्रवाई के दौरान शहर में शांति बनी रहे, इसकी जिम्मेदारी दोनों पक्षों की है. इसलिए दोनों पक्षों से जिला अधिकारी ने अपील की है कि वह अपने स्तर पर शहर में शांति व्यवस्था भंग न होने दें. प्रशासन का सहयोग करते हुए न्यायालय के आदेश के अनुसार सर्वे किया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details