उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी में पकड़ा गया फर्जी आईपीएस अधिकारी

By

Published : Dec 8, 2020, 10:42 AM IST

यूपी के वाराणसी जिले में एक फर्जी आईपीएस अधिकारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि वह सोशल मीडिया पर फोटो डालकर लड़कियों को अपना शिकार बनाता था.

वाराणसी में पकड़ा गया फर्जी आईपीएस अधिकारी
वाराणसी में पकड़ा गया फर्जी आईपीएस अधिकारी

वाराणसी:जिले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अपराध और अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के क्रम में एक फर्जी आईपीएस अधिकारी पकड़ा गया है, जो वर्दी में सोशल मीडिया पर फोटो डालकर लड़कियों को फंसा कर ठगी करता था. कैंट थाने की पुलिस ने एक वांछित अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है. वहीं पुलिस आगे मामले की जांच में जुटी है.

विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज मुकदमों में गिरफ्तार

वाराणसी के थाना कैंट पुलिस टीम ने वांछित अभियुक्तों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के क्रम में वांछित अभियुक्त अखिलेश मिश्रा उर्फ अंकित को पुलिस ने सूचना पर चौकाघाट पुल के नीचे से गिरफ्तार किया. अखिलेश मिश्रा पुत्र नागेश्वर मिश्रा रविन्द्रपुरी कालोनी बिरला हॉस्टल ग्राम शहंशाहपुर जक्खिनी रोहनिया का रहने वाला है. पिछले दिनों एक महिला ने इसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था.

सोशल नेटवर्किंग साइट पर वर्दी में डालता था फोटो

पकड़ा गया अभियुक्त खुद को वर्ष 2017 बैच का IPS अधिकारी बताकर सोशल नेटवर्किंग साइट पर वर्दी में फोटो अपलोड कर लड़कियों को अपना शिकार बनाता था. अभी तक चार लड़कियों के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से लाखों की ठगी करने की बात सामने आ रही है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. जांच के बाद अभी और भी मुकदमे दर्ज होंगे.

वहीं अभियुक्त को गिरफ्तार करने में शामिल टीम में प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार सिंह, उपनिरीक्षक बनारसी यादव चौकी प्रभारी, कॉन्स्टेबल सुनील कुमार पाण्डेय, विशाल कुमार द्वितीय और संजीत कुमार शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details