उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी में होगा डिस्ट्रिक्ट ओलंपिक गेम्स, विभिन्न प्रतियोगिताओं में 8000 बच्चे लेंगे भाग

By

Published : Jul 12, 2023, 3:22 PM IST

Updated : Jul 12, 2023, 3:50 PM IST

वाराणसी में डिस्ट्रिक्ट ओलंपिक गेम्स का आयोजन 13 जुलाई से होने से जा रहा है. इस खेल का आयोजन वाराणसी ओलंपिक एसोसिएशन की ओर से किया जा रहा है, जिसमें 8000 खिलाड़ी शामिल होगें.

Etv Bharat
वाराणसी में डिस्ट्रिक्ट ओलंपिक गेम्स का आयोजन

वाराणसी में डिस्ट्रिक्ट ओलंपिक गेम्स का आयोजन

वाराणसी: वाराणसी ओलंपिक एसोसिएशन द्वारा जिले में डिस्ट्रिक्ट ओलंपिक गेम्स की शुरुआत 13 जुलाई से होने जा रही है. इस प्रतियोगिता में कुल 8000 खिलाड़ी शामिल होगें. जिलेभर के 30 संस्थानों के खिलाड़ी प्रर्दशन करेंगे. खेलों के इस महाकुंभ का समापन 20 जुलाई को होगा. उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष डॉक्टर सिद्धार्थ राव ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि खेलों के समापन के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. साथ ही पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम भी होगा.


पहली बार दो नए खेल हुए शामिल:उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष एवं जिला ओलंपिक संघ के अध्यक्ष डॉक्टर सिद्धार्थ राव ने बताया कि सनबीम शिक्षा समूह में 7 खेल, सेठ एम आर जयपुरिया में 2 खेल और आर्मी पब्लिक स्कूल कैंटोनमेंट में 2 खेल और 18 खेल का आयोजन विभिन्न स्थानों में किया जाएगा. प्रतियोगिता आयोजक समिति के चेयरमैन डॉ. दीपक मधोक ने कहा कि काफी दिनों बाद इस तरह के बड़े स्तर पर खेलों के कुंभ का आयोजन किया जा रहा है. पारंपरिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए पहली बार योगा और मलखंभ को शामिल किया गया है.

इसे भी पढ़े-उत्तर प्रदेश में स्थापित होगा बिजली का पहला अल्ट्रा सुपर क्रिटिकल प्लांट

29 स्कूलों में 29 प्रतिस्पर्धाएं होंगी:दीपक मधोक ने बताया कि लगभग 22 साल के बाद वाराणसी में डिस्ट्रिक्ट ओलंपिक खेल के आयोजन होने जा रहे हैं. जिले के स्तर पर बच्चे जीतकर जब मेडल लाते हैं तो इसके बाद वह स्टेट लेवल पर खेलते हैं. इसके बाद से वह इंडिया लेवल पर खेलते हैं. वाराणसी में 8000 बच्चों ने इसमें अपना रजिस्ट्रेशन कराया है. 29 स्कूलों में 29 प्रतिस्पर्धाएं हैं, जिसका आयोजन विभिन्न संस्थानों में किया जा रहा है.


अलग-अलग तारीखों में होंगे खेल:वाराणसी के सनबीम वरुणा में 13 जुलाई को इन खेलों का शुभारंभ होगा. इसके बाद 18-19 जुलाई को सनबीम स्कूल लहरतारा में बैडमिंटन का आयोजन होगा. फुटबाल प्रतियोगिता 13-19 जुलाई को बीएलडब्लू में होगा. हॉकी मैच 17 से 20 जुलाई तक लालपुर स्पोर्ट्स स्टेडियम में होगा. 19 से 20 जुलाई तक सनबीम स्कूल वरुणा में शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन होगा. 15 से 16 जुलाई तक लालपुर स्पोर्ट्स स्टेडियम में एथलेटिक्स, 14-15 जुलाई को वाराणसी पब्लिक स्कूल में हैंडबॉल , 15 से 16 जुलाई तक शूटर्स नर्सरी लंका में शूटिंग और टेबल टेनिस प्रतियोगिता 16-17 जुलाई तक सनबीम अन्नपूर्णा में होगी.

यह भी पढ़े-ड्यूटी पर गैरहाजिर मिले चार डॉक्टर बर्खास्त, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के आदेश पर हुआ एक्शन

Last Updated :Jul 12, 2023, 3:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details