उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोर्ट का फैसला आने के बाद काशी में श्रद्धालुओं ने गाई विशेष आरती, आगे की लड़ाई में जीत की प्रार्थना

By

Published : Sep 12, 2022, 10:51 PM IST

ज्ञानवापी मामले में कोर्ट का फैसला आने के बाद काशी के अस्सी घाट पर मां गंगा की आरती में आगे की लड़ाई में जीतने की प्रार्थना की. साथ ही फैसला हिंदू पक्ष में आने से खुशी दिख रही है.

etv bharat
मां गंगा की आरती

वाराणसीः धर्म और अध्यात्म की नगरी काशी में ज्ञानवापी मामले पर हिंदू पक्ष में आने की खुशी दिख रही है. यही कारण है कि वाराणसी के अस्सी घाट पर होने वाली संध्याकालीन मां गंगा की आरती बाबा विश्वनाथ को समर्पित कर रहे श्रद्धालुओं ने आस्था और विश्वास के साथ मां गंगा से यह प्रार्थना की, कि आगे की लड़ाई भी हिंदू पक्ष जीते और उस स्थान पर भव्य शिव मंदिर का निर्माण किया जाए.

अस्सी घाट पर सैकड़ों की संख्या में जुटे बाबा विश्वनाथ के भक्तों ने हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ आज के विजय की खुशी मनाई. साथ ही मां गंगा से विशेष प्रार्थना की और आज की गंगा आरती मां गंगा और बाबा विश्वनाथ को समर्पित रहे. प्लेसेज ऑफ वर्शिप (स्पेशल प्रॉविजंस) एक्ट, 1991 लिखा हुआ पोस्टर लगाया. यह वही पोस्टर है, जो हिंदू पक्ष का दावा है कि यह शिवलिंग है और यह वर्तमान के होद खाने में मिला है.

पढ़ेंः वाराणसी में नमामि गंगे की टीम ने मां गंगा की उतारी आरती, सेवकों ने जलस्तर कम होने की लगाई गुहार

श्रद्धालु अभिषेक कुमार श्रीवास्तव ने बताया जो फैसला आया है इस पर सब हिंदू विजयी हुए हैं. मुस्लिम पक्ष जो लगातार प्लेस ऑफ वर्शिप एक्ट 1991 का हवाला देते थे, उस पर हम लोगों ने विजय पाया है. इसीलिए आज हम लोगों ने भव्य मां गंगा की आरती की है, जिसमें बाबा विश्वनाथ का पोस्टर लगाया है और मां से यह प्रार्थना करते हैं कि आने वाले दिनों में भी हम विजयी हो और वहां पर भव्य मंदिर का निर्माण किया जाए.

पढ़ेंः ज्ञानवापी केस में कोर्ट का फैसला, जारी रहेगी पूजा मामले की सुनवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details