उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लूटपाट और महिला संग जबरदस्ती में फेल होने पर की महिला की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 1, 2024, 4:59 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

वाराणसी में एक ट्रॉली चालक ने लूटपाट और जबरदस्ती करने की नियत से एक महिला की सरिया से हत्या (woman murder in varanasi) कर दी.महिला चर्च में खाना बनाने और साफ सफाई करने का काम करती थी.

चर्च में रहने वाले रोनाल्ड वेलजमिन ने दी जानकारी



वाराणसी: जिले में सोमवार की सुबह रिक्शा चालक ने सरिया से एक महिला की हत्या कर दी गई. महिला एक चर्च में साफ सफाई और खाना बनाने का काम करती थी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस इसे लूटपाट और महिला के साथ गलत नीयत से जबरदस्ती में फेल होने पर हत्या की आशंका जता रही है.

वाराणसी में 12 घंटे के अंदर हुई दो हत्या के मामले में पुलिस ने भले ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया हो, लेकिन अभी भी कैंटोनमेंट एरिया में हुई महिला की हत्या के मामले में पुलिस पूरी तरह से जांच में मौत की वजह स्पष्ट नहीं कर पाई है. पुलिस का कहना है कि महिला घर में अकेली थी, उसके साथ जोर जबरदस्ती करने के लिए नशे की हालत में एक ट्रॉली चालक कमरे में घुस आया था. जिसने लूटपाट की भी कोशिश की है. रिक्शा चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

गिरफ्तार आरोपी का नाम जितेंद्र उर्फ चेतू निवासी मेहनगर आजमगढ़ बताया गया है. आरोपी वाराणसी के पिपलानी कटरा एरिया में रहता है. पुलिस पूछताछ में पता चला है कि आज सुबह लगभग 7:30 बजे मृतका विक्टोरिया की बहन जो उसके साथ ही रहती थी, वह अपने काम पर चली गई थी. इस दौरान चर्च कंपाउंड में गार्ड भी अपने किसी काम से कहीं बहार गया हुआ था. मौके का फायदा उठाकर चर्च के पिछले गेट से आरोपी जितेंद्र उर्फ चेतु अंदर आया और स्टाफ क्वार्टर की तरफ पहुंच गया. स्टाफ क्वार्टर में विक्टोरिया के कमरे का दरवाजा खुला हुआ था. इसके बाद आरोपी कमरे के अंदर आ गया और अंदर से दरवाजा बंद कर दिया.

इसे भी पढ़े-सर, मैंने दुश्मन की गर्दन काट दी, मुझे जेल भेज दो, बुजुर्ग की हत्या कर युवक ने पुलिस को किया फोन

इसके बाद काफी तेज चिल्लाने की आवाज आने लगी. चीख सुनकर वहां काम कर रही है अन्य महिला मौके पर पहुंची और दरवाजा पीटने लगी. लेकिन, दरवाजा नहीं खुला. इसके बाद महिलाएं वहां से भागते हुए चर्च के अंदर कंपाउंड में गई, और फादर और अन्य लोगों को इसकी सूचना दी. इसके बाद सिक्योरिटी गार्ड मौके पर पहुंचा और उसने दरवाजा खुलवाने की कोशिश लेकिन, दरवाजा नहीं खुला. इसके बाद कुछ लोगों ने दरवाजा तोड़ा तो अंदर का दृश्य देखकर लोग अवाक रह गए. अंदर खून से लथपथ हालत में जितेंद्र हाथ में सिलबट्टा और सरिया लेकर खड़ा हुआ था. वहीं खून से लथपथ विक्टोरिया नीचे तड़प रही थी. जिसके बाद लोगों ने तत्काल जितेंद्र को पड़कर पुलिस को सूचना दी और विक्टोरिया को अस्पताल भेजा. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

चर्च में रहने वाले रोनाल्ड वेलजमिन ने बताया कि महिला मूल रूप से झारखंड के जुमला जिले की रहने वाली थी. वह पिछले कई सालों से चर्च कंपाउंड में ही रहकर साफ सफाई और खाना बनाने का काम करती थी. फिलहाल, पकड़े गए आरोपी को कोई जानता नहीं है और वह यहां कहां से कैसे महिला के कमरे के अंदर पहुंचा? इसका भी किसी को कोई अंदाजा नहीं है. मृतका महिला की बहन रेटिना ने पुलिस पूछताछ में युवक को पहचानने से भी इनकार किया है. फिलहाल पुलिस के द्वारा लूटपाट और महिला के साथ गलत नीयत से जबरदस्ती में फेल होने पर हत्या की आशंका जताई जा रही है.

यह भी पढ़े-फेसबुक पर पहले नाम बदलकर की दोस्ती, शादी के 15 दिन बाद हत्या कर शव को जलाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details