उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बसपा सांसद अतुल राय का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से न्यायिक रिमांड बनाने का आदेश, पढ़िए पूरी खबर...

By

Published : Oct 30, 2021, 6:06 PM IST

दुष्कर्म के मामले में नैनी जेल में निरुद्ध बसपा सांसद अतुल राय का गैंगस्टर एक्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से न्यायिक रिमांड बनाने का प्रार्थना पत्र अदालत ने स्वीकार कर लिया है.

बसपा सांसद अतुल राय का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से न्यायिक रिमांड बनाने का आदेश.
बसपा सांसद अतुल राय का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से न्यायिक रिमांड बनाने का आदेश.

वाराणसीः दुष्कर्म के मामले में नैनी जेल में निरुद्ध बसपा सांसद अतुल राय का गैंगस्टर एक्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से न्यायिक रिमांड बनाने का प्रार्थना पत्र अदालत ने स्वीकार कर लिया है. विशेष न्यायाधीश (गैंगेस्टर एक्ट) रजत वर्मा की अदालत ने कहा है कि बसपा सांसद का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से रिमांड बनाए जाने के लिए नोडल अधिकारी कम्प्यूटर व जेल अधीक्षक को सूचना भेजी जाए, जिससे दो नवंबर को गैंगेस्टर एक्ट के मामले में अतुल राय का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से न्यायिक रिमांड बनाया जा सके.

बता दें की घोसी से बसपा सांसद अतुल राय की ओर से अधिवक्ता अनुज यादव, विनीत सिंह व विकास सिंह ने विशेष न्यायाधीश (गैंगेस्टर एक्ट) की कोर्ट में उनका गैंगेस्टर एक्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से रिमांड बनाए जाने का आवेदन दिया था. आवेदन में कहा गया था कि बसपा सांसद दुष्कर्म के आरोप में प्रयागराज जनपद के नैनी जेल में निरुद्ध है. जेल में रहने के दौरान वह गंभीर बीमारी से ग्रसित है.

ये भी पढ़ेंः कानपुर में जीका वायरस के तीन और मरीज मिले, हड़कंप

इस कारण पेशी पर एंबुलेंस से आने-जाने की एमपी/एमएलए कोर्ट, इलाहाबाद ने बीती 21 सितंबर को निर्देश दिए हैं. साथ ही आवेदन में यह भी कहा गया कि बसपा सांसद की मऊ सदर के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी से पूर्व से रंजिश चली आ रही है. मुख्तार अंसारी अपने गुर्गों से उनकी हत्या करवा सकता है. इस संबंध में अभिसूचना इकाई, प्रयागराज ने जांच कर आख्या भी दी है.

ऐसे में अदालत से उपरोक्त तथ्यों को देखते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कोर्ट में नियत दो नवंबर को गैंगेस्टर एक्ट की न्यायिक रिमांड वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करने की अपील कोर्ट से की गई थी. कोर्ट ने इस संबंध में नैनी जेल अधीक्षक से आख्या मांगी थी. जेल अधीक्षक ने आख्या रिपोर्ट दी थी कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेशी कराई जा सकती है. इस रिपोर्ट के मद्देनजर अदालत ने बसपा सांसद की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से रिमांड बनाये जाने का आदेश दे दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details