उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी: जेल में बंद कांग्रेस नेताओं का रिहाई के बाद हुआ अभिनंदन

By

Published : Oct 11, 2020, 8:02 PM IST

मंत्री स्मृति ईरानी को काला झंडा दिखाने पर जेल में बंद कांग्रेस कार्यकर्ताओं की रिहाई के बाद आज उनका सम्मान किया गया. इस दौरान कांग्रेस नेता अजय राय ने मोदी-योगी सरकार पर जमकर हमला बोला.

etv bharat
जेल से रिहा कांग्रेस नेताओं का रिहाई के बाद हुआ सम्मान

वाराणसी: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ काला झंडा दिखाने के आरोप में गिरफ्तार कांग्रेस कार्यकर्ताओं की रिहाई के बाद कांग्रेस कमेटी ने स्वागत सम्मान समारोह का आयोजन किया. इस अवसर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री अजय राय ने केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार को जमकर घेरा.

विगत दिनों अपने एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी आईं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के काफिले में काले झंडे व चूड़ियां दिखाने के मामले में गिरफ्तार कांग्रेस कार्यकर्ताओं की रिहाई के बाद कांग्रेस पार्टी ने कार्यकर्ताओं का सम्मान समारोह आयोजित किया. जेल में निरुद्ध कांग्रेस के महानगर सचिव मनीष चौबे, महानगर अध्यक्ष युवा कांग्रेस मयंक चौबे, जिलाध्यक्ष युवा कांग्रेस विश्वनाथ कुंवर, प्रिंस राय, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष ऋषभ पाण्डेय, किशन यादव, दिलीप सोनकर, रोहित चौरसिया, कुंवर यादव पिछले सात दिनों से जेल में निरुद्ध थे. शनिवार को रिहा हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आज कांग्रेस कमेटी ने सामने घाट क्षेत्र में अभिनंदन किया.

इस अवसर पर लोगों ने माला-पहनाकर और अंगवस्त्र भेंटकर अभिनंदन किया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री अजय राय उपस्थिति रहे. इस अवसर पर अजय राय ने कहा कि इन क्रांतिकारियों ने हाथरस की बेटी के न्याय के लिए दमन के खिलाफ आवाज को बुलंद किया था. इनके आगे सरकार को झुकना तो तय था. यह सरकार जान ले आप कांग्रेस के सिपाहियों को कैदकर सकते हैं, लेकिन हमारे विचारों, हौसलों और जनहित में लड़ने की ताकत को नहीं रोक सकते. कांग्रेस तो आंदोलन की पार्टी है और जब-जब देश पर संकट आया है, कांग्रेसियों ने अपने प्राणों की आहुति देकर इस देश की रक्षा की हैं. इस समय यह देश संकट से जूझ रहा है. हर मोर्चे पर यह सरकार विफल है. हम सबकी जिम्मेदारी है कि इस तानाशाह सरकार से लड़कर संवैधानिक और लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करना.

उन्होंने कहा कि हर रोज लड़ेंगे, हर अन्याय के खिलाफ आवाज उठाएंगे. यह सरकार जान ले 2022 विधानसभा चुनाव में जनविरोधी योगी सरकार को सत्ता से बेदखल करने तक हम कांग्रेसजनों का अस्थायी पता जेल होगा. हम सड़कों पर संघर्ष जारी रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details