उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

BHU में सीएम योगी ने ली कोविड-19 बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश

By

Published : Aug 30, 2020, 12:30 AM IST

दो दिन के वाराणसी के दौरे पर पहुंचे सीएम योगी ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सेंट्रल ऑफिस में बैठक की. इस दौरान उन्होंने जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर चर्चा की.

प्रो. एस के माथुर.
प्रो. एस के माथुर.

वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सेंट्रल ऑफिस के सेमिनार में जिले के स्वास्थ्य अधिकारी एवं तमाम आला अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस को लेकर सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक की. सीएम योगी अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे थे.

जानकारी देते प्रो. एस के माथुर.

बीएचयू के सुपर स्पेशलिटी सेंटर में लगातार लापरवाही के मामले सामने आ रहे थे. एक मामले में कोविड मरीज ने चौथी मंजिल से कूदकर जान दे दी थी. वहीं 24 घंटे से लापता युवक का शव सुपर स्पेशलिटी सेंटर के पास मिला था, जिसके बाद परिजनों ने जमकर बवाल काटा था. इसे देखकर जिला अधिकारियों ने जांच के निर्देश दिए थे. इन सभी घटनाओं को लेकर सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक की.

प्रो. एस के माथुर ने बताया बीएचयू सुपर स्पेशलिटी सेंटर कोविड-19 L-3 अस्पताल है. यहां कोविड मरीजों का सजगता से इलाज किया जाता है. पीएम मोदी के अनुसार कोविड मरीजों को अखबार की भी व्यवस्था की गई है. इसके साथ ही अन्य अस्पतालों और स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षित करने पर जोर दिया जा रहा है. बीएचयू में लापरवाही को लेकर उठे सवालों पर प्रो. एस के माथुर ने कहा कि यहां किसी प्रकार की कोई लापरवाही नहीं बरती जा रही है.

इसे भी पढ़ें-कोरोना और कानून व्यवस्था का हाल जानने वाराणसी आए योगी, कर रहे बैठक

ABOUT THE AUTHOR

...view details