उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बनारस में Omicron को लेकर अलर्ट, 144 निगरानी समितियां सक्रिय

By

Published : Dec 25, 2021, 7:24 PM IST

यूपी में ओमीक्रान संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं. ऐसे में वाराणसी में इसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है. निगरानी के लिए 144 समितियों को सक्रिय किया गया है.

बनारस में Omicron को लेकर अलर्ट.
बनारस में Omicron को लेकर अलर्ट.

वाराणसीःओमीक्रान के संक्रमण से निपटने के लिए यूपी में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. ऐसे में पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी अलर्ट जारी किया गया है. पर्यटन नगरी होने के कारण यहां पर काफी एहतियात बरता जा रहा है. 144 निगरानी समितियों को सक्रिय किया गया है.


कोरोना और ओमिक्रोन के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए काशी एक बार फिर से अलर्ट मोड पर आ चुकी है. स्लीप मोड पर जा चुकी निगरानी समितियों को फ़िर से सक्रिय कर दिया गया है. ये निगरानी समितियां दूसरी लहर में बनाई गई थीं, जिनकी संख्या 144 थी. इन निगरानी समितियां का कार्य अपने क्षेत्र में रहने वाले लोगों पर निगाह रखना है.साथ ही मरीजों की जांच कराना, दवा देना और अस्पताल में भर्ती कराने की क़वायद करना भी इन्हीं के जिम्मे हैं.

बनारस में Omicron को लेकर अलर्ट.

ये भी पढ़ेंः अटल बिहारी वाजपेयी जयंती: सीएम योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को बांटे टैबलेट





इस बारे में डॉ. एनपी सिंह का कहना है कि निगरानी समितियों को एक्टिव करने के साथ वैक्सीनेशन के कार्य मे भी तेज़ी लायी जा रही हैं. अब डोर टू डोर जाकर लोगो का वैक्सीनेशन किया जा रहा है जिसके लिए शहर औऱ ग्रामीण इलाकों में टीम बना दी गई है. उन्होंने बताया कि 16 जनवरी से शुरू हुए महा टीकाकरण अभियान में अब तक लगभग 43.40 लाख वैक्सीनेशन हो चुका है. करीब 27.30 लाख लोगों को पहली डोज़ व 16.10 लाख लोगों को दूसरी डोज़ लगाई जा चुकी है.



ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details