उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कर्ज में डूबे इस क्रिकेटर ने रच दी अपने ही अपहरण की साजिश, यूं हुआ खुलासा

By

Published : May 17, 2022, 7:25 PM IST

उन्नाव में एक युवा क्रिकेटर ने कर्ज में डूबे होने के कारण खुद के अपहरण की झूठी कहानी रच दी. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. जल्ह ही उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

etv bharat
आरोपी युवक गिरफ्तार

उन्नाव : जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक युवा क्रिकेटर ने कर्ज में डूबे होने के चलते खुद के ही अपहरण की साजिश रच डाली. बताया जाता है कि युवक ने खुद ही अपने अपहरण की बात परिजनों को कॉल करके बताई थी. परिजनों की तहरीर पर एसपी ने एक सिपाही को भी गिरफ्तार किया था. वहीं, पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

सीओ सिटी आशुतोष कुमार

जानकारी के मुताबिक उन्नाव सदर कोतवाली क्षेत्र की एक क्रिकेट अकादमी में कन्नौज जनपद के थाना गुरसहायगंज के लखैयामउ के रहने वाले पुष्पेंद्र करीब डेढ़ साल पहले मैदान पर क्रिकेट सीखने आया था. यहां वह क्रिकेट की बारीकियां तो नहीं सीख सका लेकिन सट्टे की बारीकियों को जरूर सीख गया. घर वाले क्रिकेट अकादमी की फीस और खर्च भेजते रहे और युवक सट्टा खेलता रहा. इसके अलावा अन्य साथियों से भी लाखों रुपये उधार लेकर सट्टा खेल गया. बताया जाता है कि इसी क्रिकेट अकादमी में LIU उन्नाव शाखा में तैनात सिपाही अर्जुन भी क्रिकेट खेलने जाता था. सिपाही से दोस्ती कर युवक ने सिपाही से भी मोटी रकम उधार लेकर सट्टा खेल लिया.

यह भी पढ़ें- लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसा, 2 की मौत 20 घायल

वहीं, अप्रैल माह में क्रिकेट अकादमी प्रबंधक ने बकाया फीस मांगनी शुरू की. इसी दौरान सिपाही व अन्य लोगों ने भी युवक से उधार के पैसे मांगे. उसने पैसा देने से बचने के लिए खुद के अपहरण की साजिश रच डाली. 22 अप्रैल को युवक क्रिकेट अकादमी से लापता हो गया. 28 अप्रैल को परिजनों को खुद के अपहरण होने की जानकारी देकर मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया जिसके बाद परिजनों ने क्रिकेट अकादमी संचालक और सिपाही के अलावा 5 लोगों पर बेटे के अपहरण करने का आरोप लगा 2 मई को सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया. इसके बाद पुलिस ने तफ्तीश शुरू की. इस दौरान एसपी उन्नाव दिनेश त्रिपाठी ने सिपाही अर्जुन को सस्पेंड कर दिया.

एसपी उन्नाव ने एसओजी और सर्विलांस टीम को गायब युवक के जल्द से जल्द बरामदगी के आदेश दिए. सर्विलांस की मदद से एसओजी टीम ने लापता पुष्पेंद्र को सोमवार रात कानपुर सेंट्रल स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की पूछताछ में युवक ने खुद के अपहरण की फर्जी कहानी रचे जाने की बात कबूली है. इसके अलावा सट्टे के खेल में लाखों रुपये मोटी रकम उधार लेकर खेलने के बाद भी बताई है. सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने बताया कि लापता युवक को मुखबिर की सूचना पर क्रिकेट अकादमी के पास से गिरफ्तार किया है. युवक से पूछताछ की जा रही है. कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details