उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवैध शराब के खिलाफ उन्नाव आबकारी विभाग की मुहिम

By

Published : Nov 18, 2021, 3:24 PM IST

जिले को अवैध शराब मुक्त बनाने के लिए उन्नाव का आबकारी विभाग लगातार छापेमारी कर अवैध शराब बनाने वाले लोगों पर कार्रवाई कर रहा है. वहीं, पिछले 23 दिन की कार्रवाई में उन्नाव के आबकारी विभाग के अधिकारियों ने 824 जगहों पर छापेमारी की, जिसमें कई लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया.

अवैध शराब के खिलाफ उन्नाव आबकारी विभाग की मुहिम
अवैध शराब के खिलाफ उन्नाव आबकारी विभाग की मुहिम

उन्नाव:जिले को अवैध शराब मुक्त बनाने के लिए उन्नाव का आबकारी विभाग लगातार छापेमारी कर अवैध शराब बनाने वाले लोगों पर कार्रवाई कर रहा है. वहीं, पिछले 23 दिन की कार्रवाई में उन्नाव के आबकारी विभाग के अधिकारियों ने 824 जगहों पर छापेमारी की, जिसमें कई लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया. साथ ही कार्रवाई के दौरान मौके से कई हजार लीटर शराब बरामद किए जाने की जानकारी दी गई.

बता दें अवैध शराब से होने वाली मौतों व सरकार के राजस्व में होने वाले नुकसान को ध्यान में रखते हुए शासन से निर्देश प्राप्त हुए हैं कि उन्नाव जनपद को अवैध शराब मुक्त जनपद बनाना है. जिसको लेकर उन्नाव के आबकारी विभाग के अधिकारी दिन-रात छापेमारी कर अवैध शराब के खिलाफ अभियान चला रहे हैं.

अवैध शराब के खिलाफ उन्नाव आबकारी विभाग की मुहिम

बीते 23 दिनों में आबकारी विभाग के अधिकारियों ने उन्नाव जिलाधिकारी के निर्देशन में 6 टीमों का गठन कर 824 जगहों पर छापेमारी की, जिसमें 2520 लीटर अवैध कच्ची शराब को इन छह टीमों ने जब्त किया. साथ ही अवैध शराब बनाने वाले दहन की बात की जाए तो 11590 किलो लहन नष्ट किए गए. इस कार्रवाई में आबकारी विभाग की टीमों ने 31 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. साथ ही 84 मुकदमे अवैध शराब को लेकर दर्ज किए गए हैं.

इसे भी पढ़ें - सीएम योगी और धामी की मुलाकात, दोनों राज्यों के बीच परिसंपत्ति विवाद पर बनी सहमति

वहीं, उन्नाव के सहायक आबकारी आयुक्त ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि आबकारी आयुक्त से निर्देश प्राप्त हुए हैं कि उन्नाव जनपद को अवैध शराब मुक्त जनपद घोषित करना है. जिसको लेकर उन्नाव जिलाधिकारी के निर्देशन में 6 टीमों का गठन कर जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में पिछले 23 दिनों से लगातार छापेमारी कर अवैध शराब बनाने वालों पर कार्रवाई की गई है.

अवैध शराब के खिलाफ उन्नाव आबकारी विभाग की मुहिम

उन्होंने बताया कि पिछले 23 दिनों में 824 जगह छापेमारी की गई, जिनमें 31 लोगों को जेल भेजा गया 84 मुकदमे दर्ज किए गए जबकि 2520 लीटर अवैध कच्ची शराब नष्ट की गई साथ ही उन्होंने बताया कि कच्ची शराब बनाने में प्रयोग होने वाले 11590 किलो लहन को भी नष्ट किया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details