उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेडिकल कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ एमबीबीएस के छात्रों ने जाम किया नेशनल हाईवे, ये रही वजह

By

Published : Dec 23, 2021, 2:47 PM IST

Updated : Dec 23, 2021, 6:24 PM IST

सरस्वती मेडिकल कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ सड़कों पर उतरे छात्र व छात्राएं. छात्रों ने कानपुर लखनऊ नेशनल हाईवे को किया जाम, लगा कई किलोमीटर लंबा जाम. पुलिस व कॉलेज प्रशासन के बीच में हुई वार्ता, छात्रों पर नहीं होगी किसी तरह की अनुशासनात्मक कार्रवाई.

एमबीबीएस के छात्रों ने जाम किया नेशनल हाईवे
एमबीबीएस के छात्रों ने जाम किया नेशनल हाईवे

उन्नाव: उत्तर प्रदेश उन्नाव स्थित सरस्वती मेडिकल कॉलेज के आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ कानपुर लखनऊ नेशनल हाईवे पर जाम लगाया. जिससे लखनऊ से कानपुर की तरफ जाने वाली लेन में कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया. इस दौरान छात्रों ने आरोप लगाया कि कॉलेज प्रबंधन लगातार उनका शोषण कर रहा है. उनसे तीन साल की एडवांस फीस जमा करा रहा है जबकि उन्हें पहले साल में ही कॉलेज प्रबंधन दो बार फेल करा चुका है.



उन्नाव के सोहरामऊ थाना क्षेत्र स्थित सरस्वती मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं का कहना है कि वह सभी 2019 में इस कॉलेज में एडमिशन लिए थे. मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही के चलते 2019 के पहले ही सेमेस्टर में 150 छात्रों में से 125 को फेल कर दिया गया. वहीं जब छात्रों ने अपनी कॉपियों की जांच के लिए यूनिवर्सिटी से अनुमति मांगी तो दो या तीन बच्चों को पास कर फिर से सभी को फेल कर दिया गया. वहीं जब दोबारा एग्जाम हुआ तो उसमें से मात्र कुछ छात्रों को ही पास किया गया जबकि 106 बच्चों को फिर से फेल कर दिया गया.

एमबीबीएस के छात्रों ने जाम किया नेशनल हाईवे

यह भी पढ़ें- माघ मेला 2021ः जुटेगी करोड़ों की भीड़, 'ओमीक्रोन' को लेकर प्रशासन ने की ये अपील

ऐसे में छात्र-छात्राओं का आरोप है कि कॉलेज प्रबंधन उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा है जिससे वह परेशान हैं और आज सड़क पर उतर आए हैं. नाराज छात्र-छात्राओं ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज वह सभी सड़क पर आए हैं तो पुलिस प्रशासन व कॉलेज प्रशासन के बीच में बातचीत हुई है कि वह कॉलेज जाकर छात्र-छात्राओं की जो मांगें हैं उनके लिए प्रयास करेंगे साथ ही जो छात्र-छात्राएं गलत फेल हुए हैं उन्हें पास कराने का काम भी कॉलेज प्रबंधन कराएगा.

साथ ही छात्र-छात्राओं के ऊपर किसी प्रकार की कोई अनुशासनात्मक कार्यवाही नहीं की जाएगी. कॉलेज प्रबंधन के इस वादे के बाद छात्र -छात्राओं ने नेशनल हाईवे पर लगाया जाम हटा लिया और वे कॉलेज लौट गए. वही मौके पर पहुंचे सीओ हसनगंज राजकुमार ने बताया कि कॉलेज प्रबंधन व छात्रों के बीच में वार्ता हो गई है. जल्द ही कॉलेज प्रबंधन फेल छात्र-छात्राओं को पास कराने का रास्ता निकालेगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Dec 23, 2021, 6:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details