उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Robbery In Unnao: व्यापारी के मुनीम के साथ 15 लाख की लूट का मास्टरमाइंड निकला ममेरा भाई, 3 गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 28, 2023, 10:47 PM IST

उन्नाव पुलिस ने व्यापारी के मुनीम के साथ हुई लूट की घटना (Loot of Rs 15 lakh in Unnao) का 24 घंटे में ही खुलासा कर दिया है. व्यापारी के मामा के बेटे ने ही पूरी लूट की साजिश रची थी. पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

लूट का मास्टरमाइंड निकला ममेरा भाई
लूट का मास्टरमाइंड निकला ममेरा भाई

व्यापारी के मुनीम के साथ 15 लाख की लूट का मास्टरमाइंड निकला ममेरा भाई

उन्नाव:जनपद के हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हुई लूट का पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा कर दिया है. पुलिस ने साजिशकर्ता ममेरे भाई सहित तीन शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से लूटे रुपये, दो कार, 2 तमंचा, 4 कारतूस और 7 मोबाइल बरामद हुए हैं. तीनों अभियुक्तों को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया. वहीं, बरामद दोनों गाड़ियों को सीज कर दिया गया है.

गिरफ्तार लूट के आरोपी
उल्लेखनीय है कि 27 सिंतबर को थाना बांगरमऊ ग्राम आसत मोहिद्दीनपुर निवासी प्लाईवुड व्यापारी अशोक पाल ने थाना हसनगंज पर सूचना दी कि 26 सिंतबर को उनको मुनीम शोभित मिश्रा अपने दोस्त सुधीस कुमार के साथ काम के लिए लखनऊ गया था. लखनऊ से वापस लौटते समय शोभित 14 लाख 98 हजार रुपये एक प्राइवेट गाड़ी से लेकर बांगरमऊ आ रहे थे. गाड़ी में पहले से ड्राइवर सहित तीन व्यक्ति मौजूद थे. जिन्होंने आगरा एक्सप्रेस वे टोल प्लाजा को पार करते ही मुनीम शोभित और उसके दोस्त के साथ मारपीट करते हुए रुपए छीन लिए और दोनों को बीच रास्ते में उतार दिया.

व्यापारी की तहरीर पर पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में लूट के जल्द अनावरण के लिए एसओजी, सर्विलांस व अन्य टीमों को सक्रिया किया गया. 24 घंटे के अंदर स्वाट प्रभारी निरीक्षक देवी प्रसाद तिवारी ने अपनी टीम के साथ दो आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की. जिनमें बीरु सिंह चन्देल उर्फ धीरू और निखिल अवस्थी ने अपना जुर्म कबूल करते हुए लूट की पूरी सच्चाई उगल दी. पुलिस ने अभियुक्त की निशानदेही पर लूट के 7 लाख रुपये, तमंचे, कारतूस और घटना में प्रयुक्त गाड़ी बरामद कर लिए. वहीं, मौके पर कुलदीप सिंह शेष लूटे हुए रुपये लेकर पुलिस को देखकर भागा. जिसका पुलिस ने पीछा किया लेकिन वह भागने में सफल रहा.

पूछताछ में तीन अभियुक्तों ने बताया कि लूट की साजिश नवीन बाजपेयी ने अपने साथी कुलदीप सिंह चन्देल के साथ रची थी. नवीन बाजपेयी जो अपने हिस्से के साढे तीन लाख रुपये लेकर अपनी गाड़ी से घर चला गया. इस सूचना पर थाना हसनगंज पुलिस टीम ने नवीन बाजपेयी को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से लूट के तीन लाख पचास हजार बरामद कर लिए हैं. पूछताछ में अभियुक्त नवीन बाजपेयी ने बताया कि "शोभित मिश्रा उसकी बुआ का लड़का है. उसने ही कुलदीप सिंह चन्देल और उनके साथियों के साथ इस लूट की घटना की साजिश रची थी. इतना ही नहीं नवीन ने ही शोभित द्वारा लाए जा रहे रुपयों की सूचना दी थी. जिसपर कुलदीप और उसके साथियों ने शोभित व उसके दोस्त सुधीर को मारपीट कर 14 लाख 98 हजार रुपये लूटे थे.



पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा ने बताया कि 3 अभिक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस लूट का मास्टरमाइंड का कोई और नहीं बल्कि व्यापारी का ममेरा भाई ही निकला है. एक अभियुक्त अभी फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम में लगी हुई है. जल्दी उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. वहीं, घटना का खुलासा करने वाली टीम को उन्नाव पुलिस कप्तान ने ₹25000 का इनाम भी दिए जाने की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें: Triple Murder in Kaushambi: कौशांबी तिहरे हत्याकांड में चकबंदी विभाग के 4 कर्मचारी निलंबित

यह भी पढ़ें: आगरा पुलिस की मिर्ची गैंग से मुठभेड़, पैर में गोली लगने से 5 आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details