उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गुरुजी तुस्सी न जाओ: शिक्षक का लोअर पीसीएस में चयन होने पर लिपटकर खूब रोए बच्चे, Video

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 21, 2023, 6:39 AM IST

उन्नाव में एक प्राइमरी स्कूल के सहायक शिक्षक का लोअर पीसीएस में चयन हो गया. शिक्षक से लिपटकर बच्चे फूट-फूटकर रोए. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Etv bharat
Etv bharat

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो.

उन्नावःजिले में एक प्राइमरी स्कूल के सहायक शिक्षक का लोअर पीसीएस की परीक्षा में चयन हो गया. मंगलवार को शिक्षक को स्कूल से कार्यमुक्त कर दिया गया. विदाई के दौरान स्कूल के बच्चे शिक्षक से लिपटकर फूट-फूटकर रोए. बच्चों को रोता देखकर शिक्षक भी भावुक हो गए. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

बता दें कि उन्नाव के पुरवा तहसील के अंतर्गत स्थित बिछिया विकास खंड के गांव चमियानी निवासी सहायक शिक्षक शुभम चौधरी की लोअर पीसीएस की परीक्षा पास होने के बाद पूर्ति निरीक्षक के पद पर नियुक्ति हुई है. नियुक्ति पत्र मिलने के बाद स्वजन में खुशी का माहौल है.

बीते दिन मंगलवार को शुभम को विद्यालय में विदाई देकर कार्य मुक्त कर दिया गया. शुभम के कार्य मुक्त होने पर विद्यालय के बच्चे भावुक हो गए. बच्चे लिपटकर रोते रहे. इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

चमियानी निवासी शुभम चौधरी ने 2019 में ग्राम विकास अधिकारी की परीक्षा पास की, लेकिन ज्वाइन नहीं किया. इसके बाद बीईओ के पद पर आवेदन करने पर उन्होंने प्री परीक्षा पास की. शिक्षक के लिए आवेदन करने पर अक्टूबर 2020 में सहायक शिक्षक के रूप में चयन हुआ और बिछिया ब्लाक के गांव तारगांव कंपोजिट विद्यालय में सहायक शिक्षक के पद पर नियुक्त मिली.

हालांकि शुभम ने अपनी तैयारी पर विराम नहीं लगाया. नौ दिसंबर 2022 को पीसीएस लोअर परीक्षा उत्तीर्ण करने पर उन्हें पूर्ति निरीक्षक पद पर नियुक्ति मिल गई. इसी के बाद मंगलवार को शुभम को विद्यालय से कार्य मुक्त कर दिया गया. शुभम का सपना पीसीएस बनने का है. शुभम ने कहा कि तैयारी अभी जारी रहेगी. शुभम को अमेठी जिले में पूर्ति निरीक्षक पद पर ज्वाइनिंग मिली है. हालांकि अभी उन्होंने ज्वाइन नहीं किया है. पिता चक्रेश चौधरी खाड़ी देश कुवैत में नौकरी करते हैं. मां राजवती गृहिणी हैं.

ये भी पढ़ेंः जेपी नड्डा ने पदाधिकारियों को दिया मंत्र, बोले- तीन राज्यों की जीत का उत्साह कायम रखें, आगे भी मिलेगी बड़ी सफलता

ये भी पढ़ेंः अब थप्पड़बाज बनी कानपुर पुलिस, दारोगा ने भरे बाजार में व्यापारी के रिश्तेदार को पीटा

ABOUT THE AUTHOR

...view details