उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजकोट से लखीमपुर जा रही बस डीसीएम से टकराई, 4 की मौत, 12 से अधिक घायल

By

Published : Jan 9, 2023, 9:26 AM IST

Updated : Jan 9, 2023, 11:42 AM IST

उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर औरास थाना क्षेत्र के अंतर्गत बस की डीसीएम से टक्कर हो गई. हादसे में में चार लोगों को मौत हो गई. वहीं, 12 से अधिक लोग घायल हो गए.

etv bharat
हादसा

बस और डीसीएम की टक्कर

उन्नावःगुजरात के राजकोट से लखीमपुर खीरी जिले के पलिया तिकुनिया जा रही एक बस आगे चल रही डीसीएम से टकरा गई. हादसा औरास थाना क्षेत्र से गुजरे लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर सोमवार सुबह हुआ. हादसे में बस में सवार 4 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि 12 से अधिक लोग घायल हो गए, जिनमें कई की हालत गंभीर बनी हुई है.

मौके पर पहुंची औरास पुलिस ने मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, घायलों को उपचार के लिए कुछ को उन्नाव जिला अस्पताल व कुछ को लखनऊ ट्रामा सेंटर भेजा है. इनमें से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है.

औरास थाना इंचार्ज राज कुमार ने बताया कि 4 लोगों की मौत हुई है, जबकि 12 से अधिक लोग घायल हुए हैं. मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. वहीं, घायलों में मजिनकी हालत गंभीर थी, उन्हें ट्रामा सेंटर लखनऊ भेजा गया है और कुछ को उन्नाव जिला अस्पताल भेजा गया है.

आगरा न्यू दक्षिणी बाईपास पर आपस में टकराए ट्रक और कंटेनर, हाईवे पर जाम
मलपुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत न्यू दक्षिणी बाईपास पर रविवार देर रात ट्रक और कंटेनर आपस में टकरा गए. हादसे के चीख पुकार मच गई. स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद ट्रक चालक और परिचालक को बाहर निकाला.

जानकारी के मुताबिक, चालक शम्भू और परिचालक सोनू ट्रक लेकर गुजरात से सिलीगुड़ी जा रहे थे. जैसे ही वह थाना मलपुरा क्षेत्र के ग्वालियर रोड के नजदीक न्यू दक्षिणी बाईपास के बाद गांव पर पहुंचा, तो ट्रक अचानक असंतुलित हो गया और डिवाइडर को पार करते हुए न्यू दक्षिणी बाईपास के दूसरी ओर पहुंच गया. वहीं, ग्वालियर हाईवे से न्यू दक्षिण बाईपास पर जा रहे ट्रक से जा टकराया. परिचालक सोनू ने बताया है कि पीछे से एक दूसरे ट्रक ने कंटेनर में टक्कर मार दी, जिसके चलते वह बेकाबू हो गया और दूसरी साइड रॉन्ग साइड पर दूसरे खड़े ट्रक में जा टकराया. हादसे के बाद लगभग 2 घंटे ग्वालियर हाईवे और न्यू दक्षिणी बाईपास पर जाम की स्थिति बनी रही.

मलपुरा प्रभारी तेजवीर सिंह ने बताया है कि घायल चालक को इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है. वहीं, हाईवे से वाहनों को हटवा कर सुचारु रुप से चालू करवाया गया है. चालक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.म

Last Updated : Jan 9, 2023, 11:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details