उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV BHARAT EMPACT: आवारा कुत्ते नोंच रहे थे गोवंश के शव, प्रशासन ने लिया संज्ञान

By

Published : Jan 8, 2020, 8:50 PM IST

यूपी के उन्नाव जिले स्थित गोशालाओं में गोवंशों की मौत के बाद उनके शवों को कुत्ते नोचते हैं. इस खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था. इसके बाद मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी ने मामले का संज्ञान लिया है.

etv bharat
उन्नाव में गोवंशों की मौत का प्रशासन ने लिया संज्ञान.

उन्नाव: जिले में ईटीवी भारत की खबर का बड़ा असर हुआ है. दरअसल जिले की गोशालाओं में गोवंशों की मौत के बाद शवों को कूड़े के ढेर में फेंक दिया जाता है, जिससे उनके शवों को कुत्ते नोचते हैं. ईटीवी भारत ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया.

ईटीवी भारत की खबर का प्रशासन ने लिया संज्ञान.

सुरक्षा की नहीं है व्यापक व्यवस्था
जिले की गोशालाओं में पशुओं की सुरक्षा का कोई व्यापक प्रबंध न होने की वजह से गोवंशों की मौत हो रही है. यही नहीं मौत के बाद गोवंशों के शवों को खूलेआम कूड़े के ढेर में फेंक दिया जाता है. इससे आवारा कुत्ते इन गोवंशों के शवों को नोंच-नोंचकर खाते हैं.

नगरपालिका को ठहराया जिम्मेदार
ईटीवी भारत ने इस संबंध में प्रमुखता से खबर चलाई थी. इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और मामले का संज्ञान लिया. मौके पर पहुंचे मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ने इस घटना के लिए सीधे तौर पर नगरपालिका को जिम्मेदार ठहराया है. मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी ने नगरपालिका को पूरे मामले की रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेजने की बात कही है.

यह भी पढ़ें- आवारा कुत्ते नोच रहे गोवंश के शव, सीएम के दावों की खुली पोल

Intro:उन्नाव:-गौशालाओं में गौवंशीय पशुओं की मौत के बाद कूड़े के ढेर में शव को फेंक देने के बाद आवारा कुत्तों द्वारा गौवंशीय पशु के शव को नोच नोचकर खाने की खबर को ई टी वी भारत द्वारा प्राथमिकता से दिखाए जाने के बाद प्रशासन में हड़कम्प मच गया आनन फानन मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी ने मौके पर पहुँचकर निरीक्षण किया यही नही निरीक्षण के दौरान मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी ने सीधे तौर पर इस घटना के लिए नगरपालिका को जिम्मेदार बताया और रिपोर्ट बनाकर शासन को भेजने की बात कही है।




Body:उन्नाव के दोस्ती नगर सड़क पर कूड़े के ढेर में गौवंशीय पशु के शव को आवारा कुत्तों द्वारा निवाला बनाये जाने की खबर को ई टी वी भारत द्वारा दिखाए जाने के बाद प्रशासन में हड़कम्प मच गया आनन फानन मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी मौके पर पहुचे दरहसल गौशालाओं में प्रशासन की लापरवाही से गौवंशीय पशुओं की हो रही मौत के बाद कूड़े के ढेर में शव को फेंकने के बाद आवारा कुत्तों द्वारा नोचे जाने की खबर को प्राथमिकता से दिखाई थी जिसके बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी मौके पर पहुचे और पूरे क्षेत्र का निरीक्षण किया हालांकि तब तक आवारा कुत्ते गौवंशीय पशु के शव को निवाला बना चुके थे लेकिन निरीक्षण के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी पी के सिंह ने सीधे तौर पर घटना के लिए नगर पालिका को जिम्मेदार बताया और पूरे मामले की रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेजने की बात कही है।

बाईट- प्रमोद कुमार सिंह (मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी उन्नाव)

वीरेंद्र यादव
उन्नाव
मो-9839757000





Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details