उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भदोही: कोरोना पॉजिटिव के 15 नए मामले आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 73

By

Published : Jun 7, 2020, 11:59 AM IST

भदोही जिले में शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में 15 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं. इनमें से 14 प्रवासी शामिल हैं. एक जिला चिकित्सालय चेत सिंह में कार्यरत स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमित पाया गया है.

bhadohi news
कोरोना के 15 नए मामले आए सामने

भदोही: जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. शनिवार को आई रिपोर्ट में 15 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. इनमें एक स्वास्थ्य विभाग का कर्मी और 14 प्रवासी मरीज शामिल हैं. मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. लक्ष्मी सिंह के मुताबिक मुंबई से आए सभी 14 संक्रमितों के अलावा जिला चिकित्सालय चेत सिंह के स्वास्थ्यकर्मी का भी सैंपल लिया गया था. शनिवार को रिपोर्ट आई तो वह भी पॉजिटिव निकले हैं.

यह सभी लोग मुंबई से आए थे और उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. वहीं जिला चिकित्सालय महाराजा चेतसिंह में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मी की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटव आई है. स्वास्थ विभाग के मुताबिक सभी लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया था. जानकारी के मुताबिक सभी को मिर्जापुर मंडलीय अस्पताल विंध्याचल भेजा जाएगा. साथ ही संक्रमितों के गांव व आसपास के इलाकों को एहतियातन सील किया जाएगा.

इन जगहों पर मिले पॉजिटिव मरीज
ग्राम छनौरा थाना सुरियावा, छनौरा, लालीपुर थाना सुरियावा, मंगा पट्टी थाना डीघ, थाना सुरियावां, थाना औराई, सर्रोई बाजार, ग्राम भउतार, ग्राम नटवा थाना औराई, ग्राम नागमलपुर पोस्ट अभोली, ग्राम हरदुआ थानाक्षेत्र सुरियावा, भिखारीपुर पोस्ट ज्ञानपुर से पीड़ितों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

कुल 62 एक्टिव मरीजों की संख्या
भदोही में कुल 73 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंची है, जिसमें से 62 मरीज एक्टिव हैं और 8 पूर्ण रूप से ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. वहीं 3 लोगों की रिपोर्ट मृत्यु के बाद पॉजिटिव आयी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details