उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सरकारी योजना के नाम पर महिलाओं से ठगी, सांसद मेनका गांधी से मदद की गुहार

By

Published : Apr 2, 2022, 9:01 PM IST

सुलतानपुर में ठगी का मामला सामने आया है. यहां दो महिलाओं से समाज कल्याण विभाग की योजना के सत्यापन के नाम पर 30 हजार रुपये ठगी की गयी. पीड़ितों ने सांसद मेनका गांधी (Maneka Gandhi) से मदद की गुहार लगायी.

etv bharat
सुलतानपुर में ठगी

सुलतानपुर: सरकारी योजनाओं के सत्यापन के नाम पर महिलाओं से धोखाधड़ी के मामले सामने आये हैं. पीड़ित महिलाओं ने इस मामले में दोषी को गिरफ्तार करने के लिए सांसद मेनका गांधी (Maneka Gandhi) से मदद की गुहार लगायी. समाज कल्याण अधिकारी रणविजय सिंह ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

जानकारी देते जिला समाज कल्याण अधिकारी रणविजय सिंह

सुलतानपुर के जयसिंहपुर विकासखंड अंतर्गत गणेशपुर कैथौली गांव में रामराज कैंसर से पीड़ित थे. उनकी मौत हो गई. इसके बाद इनकी पत्नी कुसुमा के खाते से पारिवारिक लाभ योजना के नाम पर 20 हजार रुपये धोखे से निकाल लिये गये. यहां पड़ोस में रहने वाली महिला कलावती पत्नी लालता के बैंक के खाते से भी 10 हजार रुपये सत्यापन के नाम पर निकाल लिए गये. उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक की गोसाईगंज शाखा में उनका खाता था.

महिलाओं के पास पहुंचे नटवरलाल ने खुद को समाज कल्याण विभाग का कर्मचारी बताया था. उसने पारिवारिक लाभ योजना के पात्रों से अंगूठा लगवा लिया. इसके बाद बैंक खाते से रुपये निकाल लिए. पीड़ित महिलाओं ने जिलाधिकारी रवीश गुप्ता को इस धोखाधड़ी के बारे में जानकारी दी. शनिवार को पीड़ित महिलाओं ने सुलतानपुर की सांसद मेनका गांधी से न्याय की गुहार लगाई. इस मामले में समाज कल्याण विभाग के कर्मचारी वरिष्ठ लिपिक मौर्या का नाम सामने आया है.
ये भी पढ़ें- नौकरी दिलाने के नाम पर युवती के साथ दो सगे भाइयों ने किया गैंगरेप, गिरफ्तार


जिला समाज कल्याण अधिकारी रणविजय सिंह ने कहा कि मामला संज्ञान में है. जयसिंहपुर ब्लॉक की कुसुमा और कलावती दो महिलाएं हैं. गणेशपुर कैथौली गांव में रहने वाली इन दोनों महिलाओं के खाते से 30 हजार रुपये गांव के आशीष पांडे नाम के लड़के ने धोखे से निकाल लिए. मामले की जांच की जा रही है. बायोमेट्रिक की मदद से रुपये खाते से निकाल लिये. मामले की जांच की रिपोर्ट देने का आदेश सुपरवाइजर को दिया गया है.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details