उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

किसानों ने गन्ना अधिकारी की निकाली शव यात्रा, इस बात को लेकर है किसानों की नाराजगी..

By

Published : Dec 13, 2021, 7:34 PM IST

सुलतानपुर के किसानों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट भवन के मेन गेट पर गन्ना अधिकारी की शव यात्रा निकाली. गन्ने की तौल हैदरगढ़ चीनी मिल की बजाय सुलतानपुर सहकारी चीनी मिल में कराए जाने की मांग कर रहे हैं. अपनी इस मांग को लेकर किसान बीते कई दिनों से गन्ना कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं.

सुलतानपुर के किसानों ने गन्ना अधिकारी की निकाली शव यात्रा
सुलतानपुर के किसानों ने गन्ना अधिकारी की निकाली शव यात्रा

सुलतानपुर: जिले में किसानों के गन्ने की तौल सुलतानपुर सहकारी चीनी मिल के बजाय बाराबंकी की हैदरगढ़ चीनी मिल में की जा रही है. जिसको लेकर जिले के किसान आंदोलन कर रहे हैं. इसके चलते सोमवार को किसानों ने कलेक्ट्रेट भवन के मेन गेट पर गन्ना अधिकारी की शव यात्रा निकाली. इस दौरान स्थानीय सांसद मेनका गांधी की तरफ से किसानों का पक्ष न लिए जाने को लेकर किसानों ने मुर्दाबाद के नारे भी लगाए.

बता दें कि गन्ना किसान कई दिनों से गन्ना कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. सोमवार को कई बार आश्वासन के बाद भी कार्रवाई नहीं होने पर किसान आंदोलित हो उठे. जिसके बाद सैकड़ों की संख्या किसान कलेक्ट्रेट के मेन गेट पर पहुंच गए. जहां किसान गन्ना अधिकारी का पुतला लेकर प्रदर्शन करने लगे. इसके बाद गन्ना अधिकारी की शव यात्रा निकाली.

मामले में किसान नेता ने दी जानकारी

इस दौरान सांसद मेनका गांधी से भी किसान नाराज दिखे. प्रशासन के साथ मेनका गांधी के खिलाफ भी मुर्दाबाद के नारे लगाए गए. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची नगर कोतवाली पुलिस ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद किसानों को कलेक्ट्रेट गेट से हटाया. वहीं कलेक्ट्रेट गेट के सामने रोड पर किसानों के जमा होने के चलते सड़क पर जाम की स्थिति बन गई.

यह भी पढ़ें- Omicron: लखनऊ में धारा 144 लागू, Mask पहनना अनिवार्य, रात 10 बजे के बाद DJ पर बैन

किसानों ने बताया कि सांसद मेनका गांधी के पति संजय गांधी ने सुलतानपुर सहकारी चीनी मिल की स्थापना की थी. लेकिन स्थानीय सांसद मेनका गांधी किसानों के सहयोग के बजाय हैदरगढ़ चीनी मिल का पक्ष ले रही हैं. उन्होंने कहा कि वो अपनी उपज सुलतानपुर सहकारी चीनी मिल पर बेचना चाहते हैं. नजदीक होने के चलते उन्हें अपनी उपज वहां लाने में आसानी होती है. कहा कि अपनी मांगो को लेकर उन्होंने गन्ना अधिकारी की शव यात्रा निकाली है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details