उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुलतानपुर: काम करते समय हुई मनरेगा मजदूर की मौत

By

Published : Jun 11, 2020, 4:04 PM IST

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में काम करते समय अचानक तबीयत खराब होने से मजदूर की मौत हो गई. घटना जिले के चांदा कोतवाली थाना क्षेत्र की है.

etv bharat
काम करते समय हुई मनरेगा मजदूर की मौत

सुलतानपुर: अचानक से तबीयत खराब होने के कारण सड़क निर्माण कार्य में लगे एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई. घटना जिले के चांदा कोतवाली थाना क्षेत्र की है, जहां मरेगा के तहत सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था. इसकी सूचना ग्राम प्रधान और सेक्रेटरी ने तुरंत खंड विकास अधिकारी और पुलिस को दी. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराना चाहा, लेकिन परिजनों ने मना कर दिया.

दरअलन क्षेत्र के ग्रामसभा धौरहरा में मनरेगा के तहत सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था, जिसमें 15 से अधिक मजदूर काम कर रहे थे. बुधवार करीब 4.30 बजे मजदूर देवी प्रसाद (60) की अचानक से तबीयत खराब हो गई. जब तक अन्य मजदूर कुछ समझ पाते और उसकी मदद करते, तब तक उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इसकी सूचना जब श्रमिक के परिजनों को हुई, तो कोहराम मच गया. वहीं काम कर रहे अन्य मजदूरों ने बताया कि तेज धूप में काम करना उसकी मौत का कारण हो सकता है.

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्ट के लिए जिला अस्पताल ले जाना चाहा, लेकिन मृतक के परिजनों में मना कर दिया. काफी जद्दोजहद के बाद गुरुवार सुबह शव का पंचनामा कर अंतिम संस्कार किया गया. वहीं इस घटना के बाद काम कर रहे अन्य मजदूर भी डरे हुए हैं. एसडीएम हर्षदेव पाण्डेय ने मृतक के परिजनों को शासकीय सहायता उपलब्ध कराने का निर्देश तहसील और ब्लाॅक के अधिकारियों को दिया है. मृतक के परिवार में उसकी पत्नी और एक 4 साल का बेटा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details