उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Woman Killed For Dowry: सुलतानपुर में दहेज की बलि चढ़ी विवाहिता, पति समेत 3 गिरफ्तार

By

Published : Feb 4, 2023, 7:38 PM IST

सुलतानपुर में एक विवाहिता का शव फंदे से झूलता हुआ मिला. परिजनों ने दहेज के कारण हत्या करने का ससुराल वालों पर आरोप लगाया है. पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर सास, ससुर, पति और देवर को गिरफ्तार कर लिया है.

Woman Killed For Dowry
Woman Killed For Dowry

सुलतानपुर:धनपतगंज थानाक्षेत्र के चंदौर में शनिवार को विवाहिता का शव मिला. मायके वालों ने दहेज के लिए विवाहिता की हत्या करने का आरोप लगाया है. सूचना पर एसपी सोमेन वर्मा व नायब तहसीलदार मौके पर पहुंचे. जांच पड़ताल के बाद युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करने की बात कर रही है. परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर सास, ससुर, पति और देवर को गिरफ्तार कर लिया है.

मृतका के भाई लंभुआ कोतवाली अंतर्गत मठा गांव निवासी आकाश दुबे ने बताया कि साल 12 फरवरी 2016 को उसने बहन शिवानी उर्फ बबली का विवाह धनपतगंज के चंदौर निवासी नीरज तिवारी के साथ हिंदू रीति रिवाज से हुआ था. आकाश ने बताया कि हैसियत के अनुरूप दान दहेज भी दिया गया था. लेकिन विदाई के बाद से पति नीरज, सास तारावती, ससुर अमरनाथ, देवर रितेश उसे दहेज के लिये प्रताड़ित कर थे. इन लोगों ने उसे कई बार मारा-पीटा जिसकी शिवानी ने अपनी मां से शिकायत की थी.


आकाश ने बताया कि बहन के एक पांच साल की बेटी और तीन साल का बेटा है. इस बीच शनिवार सुबह सुसराल वालों ने मेरी बहन को मौत के घाट उतार दिया. बहन के गले पर रस्सी की रगड़ का निशान मिला है. उधर, घटना की सूचना पर एसपी सोमेन बर्मा मौके पर पहुंचे. सुलतानपुर पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने बताया कि मायके वालों ने दहेज के लिये हत्या का आरोप लगाया है. नायब तहसीलदार की मौजूदगी में शव का पंचायतनामा भर कर शव को पोस्टमार्टम में भेजा गया है. शेष अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है. सास-ससुर, पति और देवर को गिरफ्तार कर आवश्यक विधिक कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है. मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें:Married Woman Died Under Suspicious Condition : पुलिस भर्ती की तैयारी कर रही विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, पति व सास-ससुर पर केस दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details