उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुलतानपुर: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे निर्माण में मिली अनियमितता, विभाग ने की कार्रवाई

By

Published : Feb 26, 2020, 3:24 PM IST

सुलतानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अरबों रुपये का बजट जारी किया है, लेकिन इस प्रोजेक्ट को बनाने के लिए अवैध खनन का सहारा लिया जा रहा है. इस मामले में कार्रवाई करते हुए खनन विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है और 9 वाहनों को दोषी भी पाया है.

etv bharat
पूर्वांचल एक्सप्रेसवे निर्माण में पाई गईं अनियमितता

सुलतानपुर: पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अरबों रुपये का बजट जारी किया है, लेकिन कॉन्ट्रैक्टर उस बजट को चुराने के फेर में अवैध खनन का सहारा ले रहे हैं. इस अवैध खनन के मामले में जांच के दौरान 9 वाहनों को अनियमितता का दोषी पकड़ा पाया गया है, जिनके खिलाफ खनन विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है. अवैध खनन पर किए गए कार्रवाई के कारण खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है.

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे निर्माण में पाई गईं अनियमितता.
मामला जिले के कूरेभार और गोसाईगंज थाना क्षेत्र का है, जहां से होकर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे गुजर रहा है. लखनऊ-बलिया एक्सप्रेसवे जिले में इन्हीं दोनों थाना क्षेत्रों को सर्वाधिक प्रभावित कर रहा है. जहां पर अवैध खनन की लंबे समय से शिकायतें आ रही थीं. खनन विभाग की जांच में ऐसे कई वाहन पकड़े गए हैं, जो अवैध खनन में संलिप्त हैं. इस मामले में नौ वाहनों को पकड़ लिया गया है और इनके खिलाफ संबंधित थाने में FIR भी पंजीकृत कराई गई.

कूरेभार और गोसाईगंज थाना क्षेत्र में जांच कराई गई है. जहां बालू के अवैध खनन और बिना परमिट के वाहनों के लगे होने के मामले सामने आए हैं. इस मामले में कार्रवाई की गई है और लोडिंग प्रकरण भी सामने आया है.

हर्षदेव पांडे, अपर जिलाधिकारी प्रशासन

ABOUT THE AUTHOR

...view details