उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सेक्रेटरी की पिटाई के मामले में कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन और पूर्व जिपं सदस्य पर मुकदमा दर्ज

By

Published : Mar 21, 2023, 5:29 PM IST

former district panchayat member Kiran Singh
former district panchayat member Kiran Singh ()

सुलतानपुर में सेक्रेटरी से मारपीट के मामले में पुलिस ने कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन और पूर्व जिला पंचायत सदस्य पर मामला दर्ज कर लिया है. मामला दर्ज होने के बाद किरण सिंह एसपी से मिलने उनके कार्यालय पहुंच गई.

सुलतानपुर:लंभुआ कोतवाली क्षेत्रमें सेक्रेटरी की पिटाई के मामले में सीओ सिटी ने जांच रिपोर्ट सीडीओ अंकुर कौशिक को सौंप दी है. इसके बाद पुलिस ने कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन विजय मिश्र और पूर्व जिला पंचायत सदस्य किरन सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.



जानकारी के मुताबिक लंभुआ कोतवाली क्षेत्र के चौकिया गांव के रहने वाले नितेश सिंह भदैयां ब्लॉक में सेक्रेटरी के पद पर तैनात हैं. सहकारी समिति के चुनाव को में सेक्रेटरी नितेश को मीरानपुर में नियुक्त किया गया था. इस चुनाव में देहात कोतवाली निवासी पूर्व जिपा सदस्य किरण सिंह भी मैदान में थी. आरोप है कि किरण सिंह ने नितेश को पंचायत संबंधी कार्य को लेकर जिला सहकारी समिति कार्यालय बुलवाया था. चुनाव कार्य सम्पन्न करवाने के बाद सेक्रेटरी जिला सहकारी समिति कार्यालय पहुंचे. यहां पर पहले से मौजूद कोऑपरेटिव चेयरमैन विजय मिश्रा की मौजूदगी में किरण सिंह ने नितेश से चुनाव सम्बंधित समस्त कागज मांगा. सेक्रेटरी नितेश ने चुनाव सम्बन्धी सरकारी कागजात देने से मना कर दिया. इसके बाद चेयरमैन ने नितेश का हाथ पकड़ लिया और किरण ने उसकी पिटाई करने लगी. वहां से भागकर आए सेक्रेटरी नितेश ने पुलिस में मामले की लिखित शिकायत दर्ज कराई थी.



मामले में सीडीओ अंकुर कौशिक ने सीओ सिटी राघवेंद्र चतुर्वेदी को मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. नगर कोतवाल राम आशीष उपाध्याय ने बताया कि साक्ष्यों के आधार पर मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है. साक्ष्यों के आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी भी सुनिश्चित की जाएगी. वहीं, मुकदमा दर्ज होते ही पूर्व जिपा सदस्य किरण सिंह एसपी सोमेन वर्मा से मिलने उनके कार्यालय पहुंच गई.

यह भी पढ़ें- Video Viral: गाजीपुर में शादी समारोह में जमकर हुई हर्ष फायरिंग, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details