उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुलतानपुर में रोडवेज बस चोरी कर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की ओर भाग रहा था चोर, हादसे के बाद हुआ गिरफ्तार

By

Published : Mar 22, 2023, 4:54 PM IST

Updated : Mar 22, 2023, 6:58 PM IST

सुल्तानपुर डिपो

सुलतानपुर में एक चोर रोडवेज बस चोरी कर भाग रहा था. यहां पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर रोडवेज बस बंद होने के बाद स्टार्ट नहीं हुई. पुलिस ने इस चोरी के मामले में एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

सुलतानपुर:जनपद में बुधवार को एक चोर ने रोडवेज बस को निशाना बना लिया. बल्दीराय पुलिस स्टेशन से चंद कदम की दूरी पर खड़ी रोडवेज बस को चोर स्टार्ट कर लेकर भागने लगा. रोडवेज बस पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर रास्ता खराब होने की वजह से हादसे का शिकार हो गई. इसके बाद चोर ने बस वहीं खड़ी कर दिया. इस मामले में रोडवेज के क्षेत्रीय सहायक प्रबंधक पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

सांसद मेनका गांधी की पहल से बल्दीराय और सुल्तानपुर के बीच रोडवेज बस का संचालन किया गया था. यहां रोडवेज बस से ग्रामीण जिला मुख्यालय आसानी से जा रहे थे. इसी क्रम में मंगलवार की देर रात सुलतानपुर से बल्दीराय जाने वाली रोडवेज बस खड़ी हुई थी. रोडवेज बस में चालक और परिचालक बस में मौजूद नहीं थे. इस दौरान एक चोर ने बस को स्टार्ट कर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की ओर लेकर भागने लगा. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर साइड रोड पर चढ़ते समय रास्ता खराब होने की वजह से बस हादसे का शिकार हो गई. चोर द्वारा दोबारा बस को स्टार्ट कर करने का प्रयास किया गया. लेकिन बस स्टार्ट नहीं हुई. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना बल्दीराय थानाध्यक्ष अमरेंद्र सिंह को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने एक चोर को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार चोर की पहचान दिनेश कुमार मिश्र के रूप में की गई है. जानकारी के अनुसार गिरफ्तार युवक युवक नशे का आदी है. इसके साथ ही वह मानसिक रूप से विक्षिप्त भी बताया जा रहा है.


सुल्तानपुर डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक नागेंद्र प्रसाद पांडे ने बताया कि सुबह के समय चालक परिचालक नित्य क्रिया के लिए गए थे. इसी बीच एक विक्षिप्त युवक गाड़ी में आकर बैठ गया. इसके बाद वह बस लेकर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की तरफ भागने लगा. विक्षिप्त युवक का नाम दिनेश कुमार मिश्रा बताया जा रहा है. जिसकी प्राथमिक सूचना रिपोर्ट दर्ज करने के लिए बल्दीराय थाने पर प्रार्थना पत्र दिया गया है. बल्दीराय थानाध्यक्ष अमरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि रोडवेज अफसरों की तरफ से प्रार्थना पत्र दिया गया है. इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है.

यह भी पढ़ें- पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की आचार संहिता उल्लंघन मामले में पूरी हुई बहस, 1 अप्रैल को आएगा फैसला

Last Updated :Mar 22, 2023, 6:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details