उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंत्री संजय निषाद बोले, NDA कर्नाटक विधानसभा चुनाव में हार की गलतियों पर कर रही विचार विमर्श

By

Published : May 16, 2023, 7:31 PM IST

मंत्री डॉक्टर संजय निषाद

सोनभद्र सर्किट हाउस में मंत्री डॉ. संजय निषाद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कर्नाटक विधानसभा चुनाव की हार को स्वीकार करती है. पार्टी बैठकर चुनाव में हुई गलतियों में सुधार कर रही है.

मंत्री डॉक्टर संजय निषाद बोले.

सोनभद्र:जनपद में मंगलवार को मत्स्य विकास मंत्री डॉ. संजय निषाद पहुंचे. यहां सोनभद्र सर्किट हाउस में कार्यकर्ता सम्मेलन में मीडिया से बातचीत करते हुए मंत्री ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में एनडीए ने हार को स्वीकार किया है. पार्टी में बैठकर विचार विमर्श करेंगे कि कहां गलतियां हुई हैं. किन परिस्थितियों में चुनाव हार गए. इसके बाद उसे सुधारा जाएगा.

मत्स्य विकास मंत्री और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद ने सोनभद्र सर्किट हाउस में कहा कि भारतीय जनता पार्टी उनके बड़े भाई जैसी है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आज विश्व की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था है. देश G-20 का नेतृत्व कर सही दिशा में बढ़ रहा है. आगामी लोकसभा चुनावों के संबंध में उन्होंने कहा कि प्रत्येक पार्टी एक-एक कार्यकर्ताओं से ही खड़ी होती है. ऐसे में वह चाहते हैं कि प्रत्येक जिले और मंडल में निषाद पार्टी का कम से कम एक विधायक जरूर हो. जिससे वह विधायक निषाद समाज और मछुआरा समुदाय को न्याय दिला सके.

मंत्री ने कहा कि सोनभद्र मछुआरा बाहुल्य क्षेत्र है. यहां निषाद वर्ग बिंद, केवट, मल्लाह, कोल और भील आदि के रूप में जाने जाते हैं. यह सभी गरीब वर्ग से आते हैं. उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 में उन्होंने सपा से सीटों की मांग की थी. उन्हें सीट नहीं दी गई थी. इसके बाद उन्होंने अलग होकर चुनाव लड़ा. लेकिन 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने उन्हें 22 सीटें दी थी. जिसमें उनकी पार्टी ने 11 सीटों पर हार और 9 सीटों पर जीत हासिल की थी. उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा उन्हें सम्मानजनक स्थिति में रखेगी.

सोनभद्रमें कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद डॉ. संजय निषाद ने चोपन क्षेत्र में एक सम्मान समारोह में पहुंचे. यहां चोपन नगर पंचायत के अध्यक्ष पद का चुनाव निषाद पार्टी और एनडीए के प्रत्याशी ने जीता है. निषाद पार्टी के उम्मीदवार उस्मान अली की जीत की खुशी में यह समारोह आयोजित किया गया था. जिसमें मंत्री ने पहुंचकर कार्यकर्ताओं को जीत की बधाई दी.

यह भी पढे़ं- अखिलेश यादव अब बनाएंगे जातीय समीकरण, प्रदेश संगठन और लोकसभा प्रभारी सौंपे जाएंगे दायित्व

ABOUT THE AUTHOR

...view details