उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यहां से 40 लाख की हेरोइन बरामद, दो तस्कर पहुंचे जेल

By

Published : Aug 3, 2021, 4:32 PM IST

Updated : Aug 3, 2021, 5:00 PM IST

राबर्ट्सगंज में पुलिस ने घेराबंदी कर दो हेरोइन (heroin) तस्करों (smugglers) को गिरफ्तार कर लिया. तस्करों के कब्जे से 400 ग्राम हेरोइन मिली, जिसकी कीमत 40 लाख है. आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट (NDPS Act) का मुकदमा दर्ज करते हुए चालान कर दिया गया.

सोनभद्र में 40 लाख की हेरोइन बरामद
सोनभद्र में 40 लाख की हेरोइन बरामद

सोनभद्र: रॉबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस और एसओजी सर्विलांस की संयुक्त टीम ने मंगलवार को 400 ग्राम हेरोइन (heroin) के साथ बाइक सवार दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, बरामद हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार (International market) में कीमत लगभग 40 लाख है. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक बाइक भी बरामद की है. आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट (NDPS Act) का मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेज दिया गया.

अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि मादक पदार्थों की बरामदगी और इस गोरखधंधे में शामिल अपराधियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर रॉबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस और एसओजी सर्विलांस की टीम सक्रिय थी. इसी दौरान एक मोटरसाइकिल से जा रहे दो युवकों को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया गया. पकड़े गए आरोपियों में दीपक कुमार (27) निवासी रॉबर्ट्सगंज और जितेंद्र नाथ (49) निवासी म्योरपुर सोनभद्र शामिल है. पुलिस के अनुसार, दोनों के पास से 400 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है. बरामद हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 40 लाख रुपये आंकी गई है.

जानकारी देते अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार

इसे भी पढ़ें-1000 करोड़ की ड्रग्स तस्करी में दो श्रीलंकाई नागरिक चेन्नई से गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक ने बताया की दोनों युवक बाराबंकी से हेरोइन खरीदकर सोनभद्र के अनपरा क्षेत्र में बेंचते थे. हेरोइन बरामद करने वाली पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक ने 25 हजार रुपये के नगद पुरस्कार से सम्मानित किया है.

Last Updated : Aug 3, 2021, 5:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details