उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोन नदी में नहाने गए पांच दोस्त डूबे, ग्रामीणों ने चार को बचाया, एक की तलाश जारी

By

Published : Apr 21, 2023, 6:45 PM IST

सोन नदी में

सोनभद्र के कुंड वासनी देवी का दर्शन करने गए पांच दोस्त सोन नदी में डूबने लगे. ग्रामीणों ने चार लोगों को तो मशक्कत के बाद बचा लिया. जबकि एक युवक की तलाश गोताखोरों द्वारा की जा रही है.

सोनभद्र: जुगैल थाना क्षेत्र के कुंड वासनी देवी धाम में शुक्रवार को दर्शन करने आए 5 दोस्त सोन नदी में डूबने लगे. युवकों की चीख पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए. इस दौरान नदी में डूब रहे 4 लोगों को ग्रामीणों ने बचा लिया. जबकि एक युवक लापता हो गया. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से लापता युवक की तलाश शुरू कर दी है.

रॉबर्ट्सगंज के तरावां गांव निवासी रिशु पांडे (22) शाहगंज थाना क्षेत्र के कुशहरा गांव निवासी सूरज दुबे (21), संजय शुक्ल (18), अमित शुक्ला (18) और शिवम सिंह (19) शुक्रवार की सुबह कुंड वासनी देवी के दर्शन के लिए घर से बाइक द्वारा निकले थे. सभी दोस्तों ने देवी धाम के बगल में ही बहने वाली सोन नदी में नहाने पहुंच गए. नहाते हुए सभी दोस्त नदी के गहरे पानी में चले गए. यहां सभी नदी के गहरे पानी मे डूबने लगे. युवकों के शोरगुल पर मौके पर ग्रामीण पहुंच गए. ग्रामीणों ने पानी में डूब रहे 4 युवकों को बचा लिया. जबकि नदी में डूबे रिशु पांडे लापता हो गए.

ग्रामीणों ने तत्काल मामले की जानकारी पुलिस को दी. सूचना पर गोताखोरों को लेकर पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू चलाया. लेकिन लापता युवक का कहीं पता नहीं चला. सूचना पर पहुंचे रिशू पांडे के परिजनों में कोहराम मच गया. बता दें कि, कुंडवासनी देवी मंदिर के पास एक पुल का निर्माण कार्य चल रहा है. जिसकी वजह से नदी में जगह-जगह खुदाई की गई है. इस वजह से नदी में गहराई होने से सभी दोस्त गहरे पानी में चले गए.

जुगैल थानाध्यक्ष और सीओ चारू द्विवेदी मौके पर पहुंच गए. अधिकारियों ने तत्काल गोताखोरों को नदी में रेस्क्यू के लिए उतारा. जुगैल थानाध्यक्ष ने बताया कि डूबे युवक की तलाश गोताखोरों द्वारा जारी है. लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिली है.

यह भी पढे़ं- बहराइच के मकान में घुसा 15 फीट का विशालकाय अजगर, घर छोड़कर भागे परिवार वाले

ABOUT THE AUTHOR

...view details