उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जादू टोने के विवाद में धारदार हथियार से अधेड़ की हत्या, आरोपी फरार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 21, 2023, 5:48 PM IST

सोनभद्र में बीमारी से हुई एक बच्चे की मौत के लिए दंपति को जिम्मेदार ठहराया गया. आरोप लगाया कि दंपति ने जादू टोना किया, जिससे बच्चे की जान गई. इसी खुन्नस में अधेड़ पर धारदार हथियार से हमला (attack with sharp weapon) कर उसे मौत के घाट उतार दिया गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

सोनभद्र में हत्या.

सोनभद्र :जुगैल थाना क्षेत्र के कुरछा गांव में शुक्रवार की देर रात जादू-टोने के विवाद में मारपीट हो गई. इसी दौरान एक पक्ष ने सुखलाल (50) के सिर पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. गंभीर रूप से घायल सुखलाल को एंबुलेंस से चोपन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया. मृतक की पत्नी की मानें तो हत्या करने वाले सभी चचेरे भाई और रिश्तेदार हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं हत्या में शामिल लोग फरार हो गए हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.

दंपति पर लगाया था जादू टोना करने का आरोप :बताते हैं कि कुछ दिनों पहले सुखलाल और उसकी पत्नी पर दूसरे पक्ष ने जादू टोना करने का आरोप लगाते विवाद किया था. दरअसल आरोपी पक्ष के परिवार में एक बच्चे की मौत हो गई थी, जिसका जिम्मेदार सुखलाल और उसकी पत्नी को ठहराया जा रहा था. इसी को लेकर बीती देर रा उन्होंने हमला बोल दिया. जिसमें कुल्हाड़ी से हमले में सुखलाल की मौत हो गई. आरोपियों में जोखू, भतीजा बिंदु तथा तीन अन्य लोग शामिल थे।. मृतक की पत्नी ने बताया कि पूर्व में भी जमीन के विवाद में सुखलाल पर जानलेवा हमला किया गया था. वहीं जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया.

कुछ लोग हिरासत में :क्षेत्राधिकारी चारु द्विवेदी ने बताया कि आरोपी पक्ष के परिवार में एक बच्चे की बीमारी से कुछ दिनों पूर्व मौत हो गई थी, जिसका जिम्मेदार सुखलाल और उसकी पत्नी को बताया जाता था. आरोपी पक्ष मौत की वजह जादू टोना बताता था. इसी खुन्नस में धारदार हथियार से मारकर सुखलाल को मौत के घाट उतार दिया गया. घटना के बाद सभी आरोपी फरार हैं. कहा कि तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. पुलिस कुछ लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details