उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में भ्रष्टाचार, लोगों ने हाथ से उखाड़ दी सड़कें, देखें VIDEO

By

Published : Jan 22, 2023, 8:19 PM IST

सोनभद्र में सड़कों का हाल कुछ ऐसा है कि यहां लोग हाथ से सारी की सारी सड़ उखड़ते नजर आ रहे हैं. लोगों का कहना है कि सड़क निर्माण कार्य में जल्दबाजी की गई है. साथ ही घटिया और कम मात्रा में तारकोल को सड़क पर डालकर गिट्टी डाल दिया जा रहा है.

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना

जानकारी देते हुए प्रशांत यादव

सोनभद्र: प्रदेश सरकार लगातार भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की बात करती है. सरकार लगातार भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान चलाकर भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है. प्रदेश में माफियाओं और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. उनके ऊपर सख्त कार्रवाई की जा रही है. लेकिन सोनभद्र के भ्रष्ट अधिकारियों पर इसका कोई असर होता नहीं दिख रहा है. ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है, जिसमे घटिया सड़क निर्माण देखने को मिल राहै है. बता दें कि ओबरा के सेक्टर 10 से ओबरा गांव जाने वाली प्रधानमंत्री सड़क इस सड़क की स्थिति यह है कि ग्रामीण अपने हाथों से सड़क को उखाड़ते हुए नजर आ रहे है. सड़क उखाड़ने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. वहीं, इस मामले में एक्सईएन का कहना है कि गुड़वत्ता विहीन लारी बर्दाशत नहीं किया जाएगा. सड़क को दुरुस्त कराया जाएगा.

ओबरा तहसील क्षेत्र में ओबरा के सेक्टर 10 से ओबरा गांब जाने वाली सड़क का निर्माण हाल में ही किया गया है, जिससे ठेकेदार द्वारा बनाई जा रही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क की दुर्दशा देखने को मिल रही है. जल्दबाजी में घटिया और कम मात्रा में तारकोल को सड़क पर डालकर गिट्टी डाल दिया जा रहा है, जिससे गिट्टी और मिट्टी दोनों उखड़ते नजर आ रहे है. इस घटिया निर्माण से स्थानीय ग्रामीणों में आक्रोश है. ग्रामीणों ने मांग की है कि सड़क निर्माण किसी अच्छी एजेंसी से करवाया जाए. इस ठेकेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. जिससे अच्छी सड़क का निर्माण हो. वहीं, इस मामले में स्थानीय निवासी और अपना दल (युवा) के प्रदेश सचिव रविन्द्र सिंह यादव ने आरोप लगाया कि घटिया सामग्री इस्तेमाल कर सरकारी पैसों का बंदरबाट करते हुए घटिया निर्माण करवाया जा रहा है. एक तरफ से सड़क बन रही है तो दूसरी तरफ से सड़क उखड़ रही है. लेकिन निर्माण एजेंसी मूकदर्शक बनी हुई है.

इस वीडियो के बाबत अधिकारी से बात की गई तो प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के एक्सईएन प्रशांत यादव ने बताया कि पिछले सत्र में इस सड़क के निर्माण के आदेश हुए थे. तब वन विभाग द्वारा इस सड़क निर्माण कार्य को रोक दिया गया था. पर अब वन विभाग द्वारा हमे एनओसी दे दी गई है, जिसके बाद सड़क निर्माण कराया जा रहा है. अगर ठेकेदार द्वारा घटिया कार्य कराया जा रहा होगा तो जांच कर कार्य को रोक दिया जाएगा. किसी भी प्रकार से अनियमितता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-Blood Donation की यूपी में हकीकत बयां करता अयोध्या का एक मामला, पढ़ें पूरी कहानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details