उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनभद्रः चोपन नगर पंचायत अध्यक्ष उपचुनाव में फरीदा बेगम विजयी

By

Published : Jan 16, 2020, 4:58 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

यूपी के सोनभद्र में नगर पंचायत उपचुनाव में सपा समर्थित प्रत्याशी फरीदा बेगम ने जीत हासिल की है. इस उपचुनाव में फरीदा बेगम ने अपने प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी सत्यप्रकाश तिवारी को 550 वोटों से मात दी.

etv bharat
नवनिर्वाचित नगर पंचायत अध्यक्ष फरीदा बेगम

सोनभद्रः चोपन नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर हुए उपचुनाव में सपा समर्थित प्रत्याशी फरीदा बेगम ने अपने प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी सत्यप्रकाश तिवारी को 550 वोटों से मात दी. नगर पंचायत अध्यक्ष इम्तियाज अहमद की अक्टूबर 2018 में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. तब से अध्यक्ष पद की सीट खाली चल रही थी.

नवनिर्वाचित नगर पंचायत अध्यक्ष फरीदा बेगम.

14 जनवरी को नगर पंचायत अध्यक्ष पद का उपचुनाव हुआ. इसकी मतगणना गुरुवार को हुई, जिसमें पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष इम्तियाज अहमद की पत्नी फरीदा बेगम को जीत हासिल हुई. इस चुनाव में फरीदा बेगम निर्दलीय मैदान में थी, लेकिन उनको समाजवादी पार्टी का सपोर्ट मिला.

फरीदा बेगम को कुल 2873 मत मिले. वहीं भाजपा प्रत्याशी सत्यप्रकाश तिवारी को 2323 वोट मिले. चोपन नगर पंचायत अध्यक्ष पद के हुए उपचुनाव में कुल 7 प्रत्याशियों ने अपना भाग्य आजमाया. वहीं जीत के बाद भावुक होते हुए फरीदा बेगम ने कहा कि यह जीत हमारे पति की जीत है. इसके लिए मैं चोपन की जनता को धन्यवाद देना चाहती हूं.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details