उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनभद्र में दर्दनाक सड़क हादसा, तेज रफ्तार टैक्टर की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत

By

Published : Jun 22, 2021, 7:16 AM IST

सोनभद्र जिले के रायपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत तेज रफ्तार ट्रैक्टर की टक्कर से साइकिल सवार दो बच्चों की मौत हो गई. जबकि, दो गंभीर रूप से घायल हो गए. गुस्साए ग्रामीणों ने ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया.

दो बच्चों की मौत
दो बच्चों की मौत

सोनभद्र: सड़क सुरक्षा को लेकर तमाम अभियान चलाए जाने के बाद भी प्रदेश में सड़क दुर्घटना थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला जिले के रायपुर थाना क्षेत्र का है. जहां बिजरा नाले के पास सोमवार शाम तेज रफ्तार ट्रैक्टर की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत हो गई. जबकि, दो गंभीर रूप से घायल हो गए. इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया और आरोपी टैक्टर चालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए सड़क जाम कर जमकर हंगामा किया.

टैक्टर को किया आग के हवाले
रायपुर थाना क्षेत्र के सोहदवल गांव निवासी चार बालक सोमवार की शाम साइकिल से वैनी बाजार खरीदारी करने गए थे. शाम को घर वापस जाते समय बिजरा नाले के पास पहुंचते ही एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने साइकिल से जा रहे चारों बच्चों को पीछे से टक्कर मार दी. जिससे साइकिल सवार 12 वर्षीय करन पुत्र गोविंद की मौके पर मौत हो गयी तथा 13 वर्षीय अर्जुन पुत्र सोहन, 9 वर्षीय निरंजन व 16 वर्षीय अंगद गम्भीर रूप से घायल हो गए. तीनों घायलों को वैनी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने तीनों की हालत गम्भीर देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया. जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने निरंजन को भी मृत घोषित कर दिया. उधर इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया और मुआवजे व कार्रवाई की मांग को लेकर वैनी- सरईगढ़ मार्ग जाम कर दिया.

घटना के बाद चार थानों की पुलिस सहित सीईओ घोरावल मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर किस तरह जाम समाप्त कराया. बहरहाल एसपी अमरेन्द्र प्रसाद सिंह के अनुसार स्थिति अब नियंत्रण में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details