उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर दो छात्रों ने किया पोस्ट, पुलिस ने लिया एक्शन

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 3, 2023, 1:26 PM IST

सोनभद्र में दो छात्रों ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. इसकी जानकारी लगते ही पुलिस ने इस मामले में एक्शन लिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

सीओ ने दी यह जानकारी.

सोनभद्रः जिले में धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में दो छात्र एक धार्मिक झंडा पैरों से कुचलते हुए और आपत्तिजनक नारे लगाते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को लेकर हिंदूवादी संगठनों ने रोष जताया है. बजरंग दल के पदाधिकारियों ने इस मामले में कार्रवाई की मांग की है. इस पर पुलिस एक्शन में आ गई और दोनों छात्रों से पूछताछ में जुट गई.

घोरावल क्षेत्राधिकार अमित कुमार ने बताया कि इस मामले में दो नाबालिगों से पूछताछ की जा रही है. एक की उम्र 16 और दूसरे की उम्र 14 वर्ष है. एक छात्र हाईस्कूल में तो एक 11वीं में पढ़ता है. दोनों घोरावल क्षेत्र के धरमौली गांव के रहने वाले हैं. उन्होंने बताया कि वादी की तहरीर पर यह कार्रवाई की गई है.

उन्होंने बताया कि ट्विटर पर शिकायत मिली थी कि धर्म विशेष की धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला यह वीडियो आरोपियों द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था. आरोपियों के खिलाफ आइपीसी 295 A और 67 आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. दोनों से पूछताछ की जा रही है. वहीं, इस मामले को लेकर हिंदूवादी संगठनों में खासा आक्रोश है. उन्होंने भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं पर माहौल खराब करने का आरोप लगाया है. साथ ही इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details