उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Sonbhadra में लैंको पावर प्लांट जा रही मालगाड़ी के 11 डिब्बे पलटे

By

Published : Mar 4, 2023, 7:03 PM IST

सोनभद्र में लैंकों पावर प्लांट जा रही मालगाड़ी के 11 डिब्बे पलट गए. मौके पर रेलवे की टीमें पहुंच गईं हैं. डिब्बों को पटरी से हटाया जा रहा है.

Etv bharat
Etv bharat

सोनभद्र: लैंको पावर प्लांट में कोयला ले जा रही मालगाड़ी शनिवार को पलट गई. मालगाड़ी के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में मालगाड़ी का ड्राइवर बाल-बाल बच गया.

सोनभद्र में पलटी मालगाड़ी.

जानकारी के मुताबिक, सोनभद्र के शक्तिनगर थाना क्षेत्र में नार्दन कोलफील्ड्स लिमिटेड के बीना परियोजना के सीजीएम ऑफिस के सामने कोयले से लदी हुई मालगाड़ी पलट गई. यह हादसा दोपहर में हुआ. एनसीएल नार्दन कोलफील्ड्स लिमिटेड की खड़िया खदान से कोयला लेकर अनपरा स्थित लैंको पावर प्लांट जा रही मालगाड़ी की 35 में 11 बोगियां अचानक पटरी से उतर गईं. इस हादसे में मालगाड़ी का चालक बाल-बाल बच गया. इसके बाद पुलिस और स्थानीय लोगों की टीम पहुंच गई.

मालगाड़ी पलटने की सूचना मिलते ही लैंको पावर प्लांट के अधिकारियों का एक दल मौके पर पहुंचा. साथ ही स्थानीय बीना चौकी की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. रेलवे की टीम ने राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया. इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

इस हादसे में लैंको पावर प्लांट में कोयला ले जाने के लिए बनाई गई दोनों रेलवे लाइन क्षतिग्रस्त हो गईं. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने ट्रक को दुरूस्त करने का काम शुरू कर दिया है. दावा किया जा रहा है कि जल्द ही प्लांट तक कोयला ले जाने वाले दोनों रेलवे ट्रैकों को दुरुस्त कर दिया जाएगा. बहरहाल वैकल्पिक व्यवस्था के तहत सड़क मार्ग द्वारा लैंको पावर प्लांट को कोयले की आपूर्ति शुरू कर दी गई है.

लैंको पावर प्लांट के पीआरओ एसके द्विवेदी ने घटना की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. हादसे में क्षतिग्रस्त हुए दोनों रेलवे ट्रैकों को बहाल करने का काम किया जा रहा है. कल तक दोनों रेलवे ट्रैकों को दुरुस्त कर दिया जाएगा. पावर प्लांट तक कोयला पहुंचने में कोई बाधा नहीं आएगी क्योंकि वैकल्पिक तौर पर सड़क मार्ग से कोयला पावर प्लांट भेजा जा रहा है.


ये भी पढ़ेंः Abbas Ansari के अवैध मकान पर दूसरे दिन भी चला बुलडाेजर, जमींदोज

ABOUT THE AUTHOR

...view details