उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीतापुर पुलिस की कार्यशैली से नाराज राज्य मंत्री सुरेश राही ने कलेक्ट्रेट में दिया धरना

By

Published : Sep 3, 2022, 12:47 PM IST

Updated : Sep 3, 2022, 1:46 PM IST

Etv Bharat

12:41 September 03

सीतापुर पुलिस की कार्यशैली से नाराज राज्य मंत्री सुरेश राही ने कलेक्ट्रेट में दिया धरना

धरने पर बैठे राज्य मंत्री सुरेश राही

सीतापुर: पुलिस की कार्यशैली से नाराज राज्य मंत्री सुरेश राही शनिवार को डीएम कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए. सुरेश राही के साथ सैकड़ों ग्रामीण भी मौजूद रहे. इस दौरान राज्य मंत्री ने एसपी पर मनमानी का आरोप लगाते हुए निर्दोषों पर कार्रवाई करने के मामले में सख्त नाराजगी जाहिर की. फिलहाल मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी ने निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वाशन दिया है. इसके बाद राज्य मंत्री ने धरना समाप्त कर दिया है.

बता दें कि राज्य मंत्री सुरेश राही हरगांव विधानसभा सीट से भाजपा विधायक हैं. हरगांव के टोडरापुर गांव निवासी करीब 117 लोगों पर कई मामलों को लेकर एक साथ 110/16 की कार्रवाई की गई है. क्षेत्र के सैकड़ों लोगों के खिलाफ एक साथ पुलिसिया कार्रवाई को लेकर राज्य मंत्री भड़क गए और सैकड़ों ग्रामीणों के साथ कलेक्ट्रेट परिसर पहुंच गए. वहां पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए वो धरने पर बैठ गए.

राज्य मंत्री का आरोप है कि पहले ही गांव के प्रधान पति के बारे में उन्होंने जानकारी दी थी और बताया था कि वह हिस्ट्रीशीटर होने के साथ दबंग किस्म का व्यक्ति है. प्रधानपति ने ही अम्बेडर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कराया था. इसका आरोप निर्दोष ग्रामीणों पर मढ़ दिया गया है. कुछ ग्रामीणों पर ग्राम समाज की जमीन कब्जा करने का आरोप है. इस पर राज्य मंत्री का कहना है कि बिना जांच के यह कैसे साबित हो सकता है कि जमीन ग्राम समाज की है.

यह भी पढ़ें-मुरादाबाद: सर्किट हाउस पहुंचे सीएम योगी, 107 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास व लोकार्पण

राज्य मंत्री के धरने पर बैठते ही अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए. मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर ने उन्हें मनाने का काफी प्रयास किया, लेकिन राज्य मंत्री पूरे मामले की जांच करवाने की मांग पर अड़े रहे. हालांकि कुछ देर बाद जिलाधिकारी अनुज सिंह मौके पर पहुंचे और कारागार राज्य मंत्री को मनाकर अपने साथ अपने चेंबर में ले गए. जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि किसी भी निर्दोष को फंसाया नहीं जाएगा, निष्पक्ष जांच होगी और दोषियों पर कार्रवाई होगी. जिलाधिकारी के इस आश्वाशन पर राज्य मंत्री सुरेश राही ने अपना धरना समाप्त किया है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली-एनसीआर की तर्ज पर बनेगा उत्तर प्रदेश राज्य राजधानी क्षेत्र: सीएम योगी

Last Updated :Sep 3, 2022, 1:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details