उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीतापुर: नोडल अधिकारी का बाढ़ क्षेत्र में दौरा, ट्रैक्टर और नाव से तय किया सफर

By

Published : Jul 30, 2020, 2:07 PM IST

सीतापुर में नोडल अधिकारी मिनिस्ती एस. ने जिले के रामपुर मथुरा बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने पहुंचने के लिए ट्रैक्टर और नाव का भी सहारा लिया. निरीक्षण के बाद उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में अच्छा काम करने वाले अधिकारियों को सम्मानित भी किया.

Sitapur news
Sitapur news

सीतापुर: स्टाम्प आयुक्त एवं जिले की नोडल अधिकारी मिनिस्ती एस. बुधवार को खराब मौसम के बीच विकासखंड रामपुर मथुरा के बाढ़ क्षेत्र में विकास कार्यों का निरीक्षण करने पहुचीं. निरीक्षण के दौरान उन्होंने क्षेत्र को बाढ़ से बचाने के लिये कराए गए निर्माण कार्यों पर संतोष व्यक्त किया. इस दौरान उन्होंने बाढ़ की वजह से ट्रैक्टर और नाव से भी सफर किया.

जिले की नोडल अधिकारी मिनिस्ती एस. रामपुर मथुरा बाढ़ क्षेत्र के बगस्ती गांव पहुंचीं. नोडल अधिकारी को बगस्ती गांव तक ले जाने के लिए अधिकारियों ने पूरी तैयारी कर रखी थी. बंधे से होकर बगस्ती तक जाने वाले मार्ग पर कुछ दूरी तक आनन-फानन में खड़ंजा लगवाया गया. कार की पहुंच न होते देख अधिकारियों ने ट्रैक्टरों की व्यवस्था कर रखी थी, जिस पर बैठकर नोडल अधिकारी व उनके अधीनस्थ बंधे तक पहुंचे.

ट्रैक्टर की सवारी के बाद अधिकारियों ने बगस्ती तक पहुंचने के लिए नाव का सहारा लिया. नोडल अधिकारी ने ग्रामीणों से बाढ़ की तैयारियों की जानकारी लेने के साथ स्थलीय निरीक्षण कर कराये गये बचाव कार्यों का जायजा लिया. बाढ़ क्षेत्र का जायजा लेने के बाद महमूदाबाद स्थित पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में पत्रकारों से रूबरू होते हुए नोडल अधिकारी ने बातचीत की.

उन्होंने बताया कि बाढ़ क्षेत्र में बचाव के लिए सिंचाई विभाग ने अपनी ओर से पूरी तैयारी कर रखी है. शारदा नदी में अब यदि एक साथ पांच लाख क्यूसेक तक पानी डिस्चार्ज कर दिया जाय, तो भी क्षेत्र में बाढ़ जैसा कोई खतरा नहीं दिख रहा है. नोडल अधिकारी ने बाढ़ क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र देकर भविष्य में सम्मानित करने की भी बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details