उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीतापुर फिर से मिलने लगे कोरोना पॉजिटिव मरीज, एक दिन में मिले 12 संक्रमित, सभी होम क्वारन्टीन

By

Published : Apr 3, 2023, 10:14 PM IST

इतने कोरोना मरीज एक साथ मिलने से सीतापुर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. सभी मरीजों को होम आइसोलेट करके स्वास्थ्य विभाग उनकी लगातार निगरानी कर रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक बार फिर कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. सोमवार को आई ताजा रिपोर्ट के अनुसार सीतापुर जिले में 12 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. पूरे जिले में एक साथ इतने लोंगो के कोरोना संक्रमित पाए जाने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. सभी कोरोना संक्रमित मरीजों को होम क्वारन्टीन करा दिया गया है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग उनकी स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए है.

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ब्लॉक पहला में कुल 8 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसी प्रकार सिधौली में एक, बिसवां में एक और महमूदाबाद में दो मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. यह सभी मरीज विभिन्न पीएचसी एवं सीएचसी में जांच के दौरान चिन्हित किए गए हैं. इन सभी मरीजों की कोरोना रिपोर्ट आने के बाद उन्हें होम क्वारन्टीन करा दिया गया है. जिले में एक साथ 12 मरीजों की पहचान होने के बाद एक बार फिर कोरोना को लेकर हड़कंप मच गया है.

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी उदय प्रताप सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि सभी मरीजों की निगरानी की जा रही है. सभी को दवा दे दी गई है और घर पर ही सभी को आइसोलेट करवाया जा रहा है. साथ ही प्रत्येक कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आए 25 -25 लोंगो की भी कोविड जांच कराई जाएगी, ताकि इसके प्रसार को कड़ाई से रोका जा सके.

ये भी पढ़ेंः यूपी की राजधानी लखनऊ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीज, 13 नए कोविड पॉजिटिव केस मिले

ABOUT THE AUTHOR

...view details