उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीतापुर में राजा महमूदाबाद का निधन, अखिलेश यादव ने जताया दुख

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 4, 2023, 10:58 AM IST

सीतापुर में राजा महमूदाबाद का निधन हो गया. उनकी मौत पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दुख जताया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

सीतापुरःजिले की आन-बान और शान महमूदाबाद तहसील स्थित राजा महमूदाबाद (King Mahmudabad) का किला आज सूना हो गया. बुधवार की सुबह जिले के लिए एक अत्यंत दुखद खबर ने जिलेवासियों को झकझोर कर रख दिया. मंगलवार की देर रात राजा महमूदाबाद मोहम्मद आमिर मोहम्मद खान (Mohammad Aamir Mohammad Khan) का इलाज के दौरान निधन हो गया.

परिवार की ओर से दी गई यह जानकारी.

वह पिछले कई दिनों से गंभीर रूप से बीमार चल रहे थे. बुधवार को सुबह करीब 3 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. यह जानकारी उनके पुत्र सपा नेता प्रोफ़ेसर अली खान ने दी. बता दें कि राजा महमूदाबाद दो बार महमूदाबाद से विधायक भी रहे. उनके निधन की सूचना के बाद से महमूदाबाद स्थित किले पर लोगों का हुजूम जुटना चालू हो गया है. वहीं उनके निधन से राजनेताओं में भी शोक की लहर है. राजा महमूदाबाद के निधन पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी शोक जताया है. जानकर सूत्रों की मानें तो अखिलेश यादव उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने महमूदाबाद आ सकते हैं. राजा महमूदाबाद के पार्थिव शरीर को दर्शन के लिए दोपहर 12 बजे किले पर लाया जाएगा.

राजा महमूदाबाद (बीच में) फाइल फोटो.

बताया गया की राजा महमूदाबाद काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. उनका इलाज चल रहा था. बुधवार भोर तीन बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. उनकी मौत से जिलेवासियों को गहरा आघात लगा है. बता दें कि बीते दिनों राजा महमूदाबाद संपत्ति के मामलों को लेकर चर्चा में रहे थे.

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर जताया दुख.


ये भी पढे़ंः राजा महमूदाबाद को हाईकोर्ट से राहत

ये भी पढे़ंः राजा महमूदाबाद के 422 हेक्टेयर जमीन पर कोर्ट ने दिया सीलिंग का आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details