उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कस्टम अफसर घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, मुर्गा व्यापारी से ले रहा था 15 हजार रुपए

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 8, 2023, 10:24 AM IST

Updated : Dec 8, 2023, 10:39 AM IST

Customs Officer Taking Bribe : भारत-नेपाल सीमा की कस्टम चौकी पर तैनात प्रमोद तिवारी का एक ऑडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वह महाराजगंज जिले के कैंपियरगंज निवासी व्यापारी की गाड़ी के मामले को लेकर एक लाख रुपए घूस लेने की बात कर रहे हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

कस्टम अधिकारी से पीड़ित व्यापारी राजेश्वर और मोहम्मद इस्लाम ने बताई पूरी घटना

सिद्धार्थनगर: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले की भारत-नेपाल सीमा पर स्थित ककरहवा कस्टम अधीक्षक को लखनऊ एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथों घूस लेते हुए गिरफ्तार कर लिया. ककरहवा कस्टम अधीक्षक प्रमोद तिवारी की गिरफ्तारी उस वक्त हुई जब वह एक मुर्गा व्यापारी से 15 हजार रुपए घूस ले रहे थे.

सिद्धार्थनगर जिले के ठोठरी निवासी मोहम्मद इस्लाम जो कारोबारी है. उनसे बीते कई दिनों से कस्टम अफसर प्रमोद कुमार तिवारी भारत-नेपाल सीमा पर मुर्गी सप्लाई को लेकर धन उगाही कर रहे थे. इससे तंग आकर मोहम्मद इस्लाम ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन विभाग से की. एंटी करप्शन की टीम बुधवार की शाम कस्टम ऑफिस के पास पहले से घात लगाकर बैठ गई.

इस बीच मोहम्मद इस्लाम ने जब प्रमोद तिवारी को रिश्वत के 15 हजार रुपए दिए तो एंटी करप्शन की 12 सदस्यीय टीम ने उन्हें रुपए के साथ मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया. कस्टम चौकी पर तैनात प्रमोद तिवारी काफी दिनों से सुर्खियों में चल रहे थे. उनका महाराजगंज जिले के कैंपियरगंज निवासी राजेश्वर नाम के व्यापारी की पिकअप गाड़ी के मामले को लेकर एक लाख रुपए घूस लेने का ऑडियो काफी वायरल हो रहा था.

अब प्रमोद तिवारी को एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया. एंटी करप्शन की टीम कस्टम अधीक्षक प्रमोद तिवारी को आवश्यक कार्रवाई पूरी करने के बाद देर रात मोहना थाने लेकर गई. हालांकि इस गिरफ्तारी को लेकर एंटी करप्शन की टीम का कोई भी सदस्य कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

ये भी पढ़ेंः काशी में सामूहिक आत्महत्या; अंधविश्वास में एक और परिवार खत्म! दिल्ली में 11 की हुई थी मौत

Last Updated : Dec 8, 2023, 10:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details