उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शिक्षामित्र की पिटाई से कक्षा 5 की छात्रा बेहोश, परिजनों ने शिक्षक के खिलाफ दी तहरीर

By

Published : Sep 14, 2022, 3:18 PM IST

श्रावस्ती के एक परिषदीय विद्यालय में छात्रा की पिटाई का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि शिक्षामित्र की पिटाई से छात्रा बेहोश हो गई थी, जिसके बाद परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है. वहीं आरोपी शिक्षामित्र के खिलाफ परिजनों ने थाने में तहरीर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

श्रावस्ती: इकौना थाना क्षेत्र के परिषदीय विद्यालय शोभाराम पुरवा में एक शिक्षामित्र ने कक्षा 5 की छात्रा की पिटाई कर दी, इससे छात्रा स्कूल में बेहोश हो गई. सूचना पर पहुंचे छात्रा के बाबा ने शिक्षामित्र के खिलाफ थाने में तहरीर दी है. इधर छात्रा को उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया. वहीं इससे पहले भी सिरसिया थाना क्षेत्र के चैलाही से ऐसा ही मामला सामने आया था. यहां 250 रुपये फीस के लिए शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत हो गई थी.

बता दें कि इकौना थाना क्षेत्र के जयचंद्पुर कटघरा ग्राम पंचायत के गोविंदपुर गांव निवासी बाबा नन्दलाल पुत्र भगौती प्रसाद ने इकौना थाने में तहरीर देकर शिक्षामित्र पर उसकी पोती की पिटाई करने का आरोप लगाया है. नन्दलाल का कहना है कि उसकी पोती रोशनी प्राथमिक विद्यालय शोभाराम पुरवा में कक्षा 5 में पढ़ती है. सोमवार को वह विद्यालय में पढ़ने गई थी. इस दौरान वहां तैनात शिक्षामित्र ने रोशनी की पिटाई कर दी, जिससे रोशनी बेहोश हो गई.

इसके बाद विद्यालय की एक महिला शिक्षक ने फोन कर रोशनी के बेहोश होने की खबर दी. सूचना मिलने पर वो विद्यालय पहुंचे तो देखा कि रोशनी बेहोश पड़ी थी. उन्होंने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इकौना में भर्ती कराया, जहां इलाज के बाद रोशनी को होश आया. नन्दलाल ने इकौना थाना पहुंचकर शिक्षामित्र के खिलाफ तहरीर दी है. नन्दराम का आरोप है कि शिक्षामित्र ने उसकी पोती का बेरहमी से पिटाई की थी, जिससे वह बेहोश हो गई थी.

यह भी पढ़ें-कुशीनगर में स्कूल प्रबंधक की पिटाई से छात्र घायल

सीएचसी चिकित्सक अंकित अग्रवाल ने बताया कि होश में आने पर बच्ची ने कमर और सिर में दर्द की शिकायत की. इसके चलते उसे सीटी स्कैन और एक्सरे के लिए भिनगा जिला अस्पताल रेफर किया गया है. इकौना थाना प्रभारी निरीक्षक संतोष तिवारी ने बताया कि परिजनों की तरफ से तहरीर मिली है. मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी. खंड शिक्षा अधिकारी इकौना प्रिया पाठक का कहना है कि स्कूल में बच्ची को पीटे जाने की जानकारी मिली थी. वो खुद सीएचसी गई थीं. लिखित शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें-कॉलेज में छात्र की पिटाई के मामले में मुजफ्फरनगर में शिक्षक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details