उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तेंदुआ पंडित गांव में दिखा तेंदुआ, दहशत में ग्रामीण

By

Published : Sep 21, 2022, 10:50 PM IST

श्रावस्ती के थाना क्षेत्र के तेंदुआ पंडित गांव में तेंदुआ दिखने से लोगों में दहशत है. वहीं, वन विभाग की टीम तेंदुए की तलाश कर रही है.

etv bharat
तेंदुआ पंडित गांव में दिखा तेंदुआ

श्रावस्ती: जनपद थाना क्षेत्र के तेंदुआ पंडित गांव में मंगलवार देर शाम तेंदुआ पहुंच गया. इसकी जानकारी होते ही ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई. भीड़ को देखकर तेंदुआ गन्ने के खेत में घुस गया. मामले की जानकारी लगते ही पुलिस और वन विभाग की टीम गांव में पहुंच गई और मोर्चा संभाल लिया.

दरअसल, अमारेभरिया गांव के तेंदुआ पंडित गांव स्थित चंद्रभान संस्कृत शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में कर्मचारियों ने परिसर मे घूम रहे तेंदुए को देखा. कर्मचारियों ने पुलिस को सूचना दी, जिससे ग्रामीणों में खलबली मच गई. ग्रामीण लाठी-डंडा लेकर घरों से बाहर आ गए और शोरगुल सुनकर तेंदुआ गन्ने के खेत में छिप गया. तेंदुए की दस्तक से ग्रामीण अपने मवेशियों और बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. जबकि नवीन मार्डन थाना श्रावस्ती के प्रभारी रामपाल यादव ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई है. गांव में तेंदुआ होने की सूचना के बाद आसपास के अमारेभरिया कल्याणपुर कटरा विदुहनी चक्रभंडार रामवापुर डकाही खरगूपुर व खरगौरा बस्ती आदि गांवों में दहशत है.

यह भी पढ़ें- लखनऊ के लेवाना अग्निकांड में होटल निदेशक की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज

वहीं, इस दौरान डीएफओ एपी यादव ने बताया कि बरसात के बाद पहाड़ों का पानी नाले से होते हुए जंगल में पहुंचा है, जिससे चलते वन्यजीव आबादी की ओर रुख कर रहे हैं. तेंदुआ पंडित गांव में तेंदुआ दिखने की सूचना मिली है टीम मौके पर मुस्तैद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details