उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

श्रावस्ती में फूड प्वॉइजनिंग का शिकार हुए मदरसे के 22 बच्चे, तीन की हालत गंभीर

By

Published : Jun 20, 2023, 10:46 PM IST

हरदत्त नगर गिरंट इलाके के मदरसा जामिया रिजबिया के 22 बच्चे प्रदूषित भोजन करने से बीमार हो गए हैं. अलग-अलग अस्पतालों में उनका उपचार चल रहा है.

श्रावस्ती
श्रावस्ती

श्रावस्ती :जिले के हरदत्त नगर गिरंट इलाके में मदरसे में पढ़ने वाले 22 बच्चे फूड प्वॉइजनिंग का शिकार हो गए. सोमवार रात में बच्चों ने एक कार्यक्रम में खाना खाया था. मंगलवार की सुबह उन्हें उल्टी-दस्त होनी शुरू हो गई. इसके बाद उन्हें चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. इनमें तीन बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है. डीएम ने भी अस्पताल पहुंचकर बीमार बच्चों का हालचाल लिया.

हरदत्त नगर गिरंट थाना क्षेत्र के गिरंट बाजार में मदरसा जामिया रिजबिया है. मदरसे के मौलाना ने बताया कि गिरंट में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. इसे लेकर रात को बच्चों को वहां भोजन के लिए ले जाया गया था. वहां से खाना खाकर बच्चे मदरसे में आकर सो गए. सुबह सोकर उठे तो उन्हें उल्टी-दस्त शुरू हो गई. शाम तक बच्चों की हालत गंभीर हो गई. आनन फानन में एंबुलेंस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची एंबुलेंस से सभी बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मल्हीपुर में भर्ती कराया गया. बच्चों के साथ मौलाना मुहम्मद जैनब भी बीमार हैं. उन्हें भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सीएचसी अधीक्षक डॉ.सुजीत सिंह ने बताया कि प्रदूषित भोजन करने से बच्चे बीमार हुए हैं. तीन की हालत गंभीर होने पर संयुक्त जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है. उधर संयुक्त जिला अस्पताल पहुंचकर जिलाधिकारी कृतिका शर्मा ने मंगलवार को मदरसे में बीमार हुए बच्चों से मिलकर उनका कुशलक्षेम जाना. डीएम ने बताया कि बच्चों का बेहतर इलाज व देखभाल करने के लिए चिकित्सकों को निर्देश दिया गया है. मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित की गई है. उपजिलाधिकारी जमुनहा, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारी जमुनहा को नामित किया गया है.

संयुक्त जिला अस्पताल के प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एचपी शाही ने बताया कि अस्पताल में भर्ती तीनों बच्चे खतरे से बाहर हैं. उनके स्वास्थ्य में निरंतर सुधार हो रहा है.

यह भी पढ़ें :एक्शन में श्रावस्ती डीएम, इकौना सीएचसी के औचक निरीक्षण में जिम्मेदारों की लगाई क्लास

ABOUT THE AUTHOR

...view details