उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शामली: अवैध हथियार फैक्ट्री पर छापा मारने गई पुलिस पर फायरिंग

By

Published : Jul 9, 2020, 4:07 PM IST

यूपी के शामली में अवैध हथियार फैक्ट्री पर छापा मारने गई पुलिस की हथियार तस्करों के साथ मुठभेड़ हो गई. जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से तस्कर घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

shamli news
पुलिस ने पकड़ी अवैध असलहा फैक्ट्री.

शामली:जनपद पुलिस ने मुठभेड़ के बाद यमुना खादर में अवैध हथियार फैक्ट्री का संचालन कर रहे एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. गोली लगने से घायल हुए तस्कर को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि मौके से भारी मात्रा में तमंचे, पिस्टल, कारतूस और हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए गए हैं.

खादर में मौत की फैक्ट्री का संचालन
पुलिस के मुताबिक कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव खुरगान का रहने वाला हथियार तस्कर सालिम क्षेत्र के यमुना खादर क्षेत्र में तमंचा फैक्ट्री चला रहा था. सूचना पर कैराना पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंचकर घेराबंदी शुरू कर दी. पुलिस पार्टी को देख हथियार तस्कर सालिम ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली लगने से वह घायल हो गया. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार करते हुए उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया.

भारी मात्रा में हथियार बरामद
गिरफ्तार किया गया शातिर सालिम हथियार तस्कर बताया जा रहा है. पुलिस ने घायल की निशानदेही पर यमुना खादर के जंगलों में चल रही हथियार फैक्ट्री का भी भंडाफोड़ किया है. बकौल पुलिस घायल से एक पिस्टल बरामद की है, जबकि हथियार फैक्ट्री से 16 बने-अधबने तमंचे, एक पोनिया बंदूक, भारी मात्रा में कारतूस, हथियार बनाने के उपकरण और एक चोरी की मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है.


मुखबिर की सूचना पर देर रात यमुना नदी के किनारे खादर में संचालित एक अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर छापेमारी की गई है. इस छापेमारी के दौरान उसके संचालक बदमाश से पुलिस की मुठभेड़ हो गई. घायल बदमाश पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है. इस सराहनीय कार्य के लिए कैराना पुलिस को 15 हजार रुपये का ईनाम दिया जाएगा.
विनीत जायसवाल, एसपी, शामली

ABOUT THE AUTHOR

...view details