उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यमुना नदी में डूबने से साधु की मौत, शिष्य को गोताखोरों ने बचाया

By

Published : Sep 10, 2022, 10:30 PM IST

यूपी के शामली में यमुना नदी में स्नान करने के दौरान एक साधु की डूबने से दर्दनाक मौत हो गई जबकि उनके शिष्य को सकुशल बचा लिया गया.

etv bharat
यमुना नदी

शामलीःजनपद में शनिवार को यमुना नदी में स्नान करने के दौरान एक साधु व उनका शिष्य गहरे पानी में डूब गया. गोताखोरों ने शिष्य को सकुशल बाहर निकाल लिया, जबकि साधु का शव बरामद हुआ. फिलहाल पुलिस ने मृतक के शव को मोर्चरी के लिए भिजवा दिया है.

दरअसल, मामला जिले के झिंझाना थाना क्षेत्र के बिडौली स्थित यमुना नदी का है. यहां शनिवार को साधु शिव नीरज (35) अपने दो शिष्यों के साथ में यमुना नदी में स्नान करने पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि स्नान के दौरान साधु गहरे पानी में डूब गए. उन्हें डूबता देख एक शिष्य ने बचाने का प्रयास किया, लेकिन वह भी कुंड में समा गया. किनारे पर मौजूद साधु के दूसरे शिष्य ने शोर मचा दिया.

पढ़ेंः गणेश की मूर्ति विसर्जन करने गए 5 लोग गंगा नदी में डूबे, 3 की मौत

इसके बाद यमुना घाट पर मौजूद श्रद्धालुओं ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गोताखोरों को साधु व उनके शिष्य की तलाश में लगाया. इस दौरान गोताखोरों ने शिष्य को सकुशल यमुना नदी से बाहर निकाल लिया, जबकि साधु का शव बरामद हुआ. पुलिस ने मृतक के शिष्यों से आवश्यक जानकारी जुटाई. इसके बाद शव को कब्जे में ले लिया. झिंझाना थानाध्यक्ष पंकज कुमार त्यागी ने बताया कि यमुना नदी में डूबने से साधु की मौत हो गई है. मृतक के परिजनों के बारे में जानकारी की जा रही है. फिलहाल, शव को मोर्चरी के लिए भिजवा दिया गया है.

पढ़ेंः मौत का Live वीडियो: झांसी की बेतवा नदी में डूबे 5 बच्चे, दो की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details