उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पति ने पार की हैवानियत की सारी हदें, पत्नी को प्रेस से जलाया

By

Published : Apr 14, 2021, 3:10 PM IST

यूपी के शामली में दहेज की मांग पूरी न होने पर एक विवाहिता को अमानवीय यातना देने का मामला सामने आया है. विवाहिता का आरोप है कि ससुराल में फांसी लगाकर उसकी हत्या की कोशिश की गयी. यही नहीं, पति ने शरीर के कई हिस्सों को प्रेस से भी जला दिया.

पति ने पार की हैवानियत की सारी हदें
पति ने पार की हैवानियत की सारी हदें

शामली : जिले में पति द्वारा पत्नी के साथ हैवानियत की सारी हदें पार करने का मामला सामने आया है. पत्नी ने पति पर हत्या की कोशिश करने और बिजली के प्रेस से जलाने का आरोप लगाया है. परिजनों ने पीड़िता को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है. वहीं, पुलिस भी शिकायत पर मामले की जांच में जुट गई है.

क्या है पूरा मामला?

यह मामला शामली जिले के कांधला क्षेत्र के गांव इस्सोपुरटील का है. बताया जाता है कि इस्सोपुरटील निवासी इरशाद की शादी तीन साल पहले मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत जमालपुर झिंझाना निवासी शबनम के साथ हुई थी.

आरोप है कि शादी से बाद से ही इरशाद अपनी पत्नी को ससुराल से बाइक और एक लाख कैश लाने के लिए प्रताड़ित कर रहा था.

शबनम का आरोप है कि मांग पूरी ना होने पर पहले तो पति ने फांसी लगाकर उसकी हत्या की कोशिश की. फिर जब उसके द्वारा शोर मचाया गया तो पति ने प्रेस से उसके शरीर के कई हिस्सों को जला दिया.

यह भी पढ़ें :कोरोना वैक्सीन की जगह लगा दिया था एंटी रैबीज का टीका, DM ने की कार्रवाई

पड़ोसियों ने दी मायके पक्ष को सूचना

विवाहिता के साथ हुई अमानवीय हरकतों की चीखें पड़ोसियों के कानों तक भी पहुंच गईं थीं. इसके चलते मोहल्ले के लोगों ने पीड़िता के मायके पक्ष के लोगों को मामले की जानकारी दी.

शबनम के पिता आशिक अली और मां जब बेटी के ससुराल पहुंचे तो बेटी की हालत देखकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. परिजनों ने शबनम को उपचार के लिए कांधला अस्पताल में भर्ती कराया.

मामले में पीड़ित पक्ष की ओर से पुलिस को भी लिखित शिकायत देकर कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details