उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Fake Currency Notes: कैराना में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मारा छापा, जाली करेंसी से जुड़ा ज्वेलर गिरफ्तार

By

Published : Jun 23, 2023, 5:46 PM IST

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने शामली जनपद में जाली करेंसी मामले में ताबड़तोड़ छापेमारी की है. इस दौरान स्पेशल सेल द्वारा एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल
दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल

एएसपी ओपी सिंह ने बताया.

शामली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने जाली करेंसी के मामले में शामली में 3 दिन से लगातार छापेमारी कर रही है. इस दौरान टीम द्वारा शुक्रवार को कैराना से एक सर्राफा व्यापारी को गिरफ्तार कर लिया गया. शामली पुलिस के अनुसार व्यापारी जाली करेंसी रैकेट से जुड़ा हुआ था.



स्पेशल सेल के एक अफसर ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि टीम ने बीते बुधवार को कैराना के रहने वाले ताजीम नाम के युवक को जाली करेंसी रैकेट के मामले में दिल्ली से गिरफ्तार किया था. जिसके कब्जे से भारी मात्रा में जाली करेंसी नोट बरामद किया गया था. गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ के बाद कैराना के ही इरशाद उर्फ भूरी नाम के एक सर्राफा व्यापारी का नाम सामने आया था. जिसके बाद स्पेशल सेल की टीमों ने कैराना पहुंचकर छापेमारी करते हुए सर्राफा व्यापारी इरशाद को गिरफ्तार कर लिया. इसके अलावा एक अन्य व्यक्ति को भी हिरासत में लिया गया है. लेकिन बाद में उस युवक को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया. दिल्ली पुलिस द्वारा गुरूवार को छापेमारी के बाद कैराना थाने में मामला भी दर्ज कराया गया.


शामली एएसपी ओपी सिंह ने बताया कि कैराना थाने में जाली करेंसी से संबंधित एक मामला दर्ज हुआ था. उसी मामले में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीमों द्वारा कैराना में छापेमारी की गई है. उन्होंने कहा कि कैराना थाना क्षेत्र का एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. जिसकी जानकारी स्थानीय अधिकारियों को भी दी गई है. इसके बाद भी शुक्रवार की दोपहर स्पेशल सेल की टीम कैराना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की कार्रवाई में जुटी है.

यह भी पढ़ें- Love Jihad: जमील ने शैलेन्द्र बनकर हिंदू युवती को प्रेम जाल में फंसाया, कोर्ट मैरिज के दौरान खुली पोल तो किया गैंगरेप

ABOUT THE AUTHOR

...view details