उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी में बवाल: रोते हुए बोले किसान नेता - हमें भी कुचलकर मार दो...

By

Published : Oct 3, 2021, 8:26 PM IST

Updated : Oct 3, 2021, 8:49 PM IST

सड़क पर लेटे किसान नेता.

लखीमपुर खीरी में हुए बवाल की तीखी प्रतिक्रिया शामली में भी देखने को मिली है. यहां पर किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सवित मलिक सड़क पर लेटे नजर आए. किसान नेता ने रोते हुए सरकार पर लखीमपुर खीरी में निर्दोष किसानों की हत्या करने का आरोप लगाया.

शामली:लखीमपुर खीरी में हुए बवाल के बाद किसान संगठनों के लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. इसी के चलते शामली में किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सवित मलिक भी अपने कार्यकर्ताओं को साथ लेकर सड़क पर लेट गए और रोते हुए बोले हमें भी मार दो. किसान नेता ने लखीमपुर खीरी में हुई घटना को किसानों की हत्या करार दिया है.

सड़क पर लेटे किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष

रविवार शाम करीब पौने 7 बजे कुड़ाना निवासी किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सवित मलिक शामली के गुरूद्वारा तिराहे पर पहुंचे. उनके साथ कुछ कार्यकर्ता भी मौजूद थे. यहां पर किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सवित मलिक रोते हुए सडक पर लेट गए. उन्होंने लखीमपुर खीरी में हुए बवाल को किसानों की हत्या करार दिया. सूचना पर सीओ सिटी और एसडीएम सदर भी मौके पर पहुंच गए. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने उन्हें सड़क से उठाने की कोशिश की, लेकिन वह सडक से उठने के लिए तैयार नहीं हुए. सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल होने के बाद किसान यूनियन के अन्य कार्यकर्ता भी धीरे-धीरे मौके पर जमा होने शुरू हो गए. इसके चलते सड़क पर जाम जैसे हालात नजर आए.

सड़क पर लेटे किसान नेता.

इसे भी पढ़ें-लखीमपुर खीरी बवाल में दो की मौत, गोरखपुर में सीएम का सभी कार्यक्रम रद्द, लखनऊ लौटे योगी

रोते हुए बोले हमें भी मार दो

सड़क पर लेते किसान नेता चौधरी सवित मलिक रोते हुए नजर आ रहे थे. उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी में निर्दोष किसानों की हत्या हुई है. उन्होंने कहा कि वहां पर किसान रोड पर बैठे थे, इसलिए अब हम भी रोड पर बैठ गए हैं और हमें भी मार दो. चौधरी सवित मलिक ने कहा कि लखीमपुर में गृह राज्यमंत्री के बेटे ने गाड़ी चढ़ाकर निर्दोष किसानों को मारा है. हम शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन यह सरकार तानाशाह है. ये जनरल डायर से भी ऊपर की सरकार है. यह सरकार शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने वालों को कुचलकर मारना चाहती है, इसलिए हम भी सड़क पर लेट गए हैं.

Last Updated :Oct 3, 2021, 8:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details